trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand02193356
Home >>UP Lok Sabha Chunav 2024

PM Modi Rishikesh Rally: कुमाऊं के बाद गढ़वाल में गरजेंगे पीएम मोदी, इन तीन सीटों का बदलेंगे समीकरण

Uttarakhand Loksabha Chunav 2024: लोकसभा चुनाव में अबकी बार 400 पार के नारे को सार्थक करने के लिए पीएम मोदी किसी भी प्रकार की कसर नहीं छोड़ रहे हैं. उत्तराखंड गढ़वाल की तीन लोकसभा पर बीजेपी को प्रचंड़ जीत दिलाने के लिए 11 अप्रैल को पीएम मोदी ऋषिकेश में रैली करने जा रहे हैं. जानें क्या खास है इस रैली में?....  

Advertisement
PM Modi Rishikesh Rally
Stop
Sandeep Bhardwaj|Updated: Apr 07, 2024, 04:13 PM IST

Rishikesh: भारतीय जनता पार्टी लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जमकर जुटी हई है. बीजेपी का लक्ष्य इस बार 400 सीट पार का है. इसलिए बीजेपी के दिग्गज नेता चुनाव प्रचार में उतर चुके हैं और घर- घर जाकर प्रचार कर रहे हैं. इसी क्रम में पीएम मोदी 11 अप्रैल को लोकसभा चुनाव 2024 में दूसरी बार उत्तराखंड का दौरा करंगे. प्रधानमंत्री मोदी की उत्तराखंड में दूसरी चुनावी रैली ऋषिकेश में है. 

11 अप्रैल को ऋषिकेश में जनसभा
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 11 अप्रैल को हरिद्वार लोकसभा क्षेत्र के ऋषिकेश में जनसभा होगी. उत्तराखंड में लोकसभा चुनाव प्रचार अभियान के तहत प्रधानमंत्री मोदी की यह दूसरी रैली होगी. भाजपा ने प्रधानमंत्री की रैली ऋषिकेश के IDPL मैदान में होगी. पीएम मोदी ने उत्तराखंड में लोकसभा चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत रुद्रपुर से शुरुआत की थी. इसके बाद अब पीएम की दूसरी रैली ऋषिकेश में होने जा रही है. दरअसल पार्टी ने प्रधानमंत्री की रैली पहले हरिद्वार में कराने का फैसला लिया था लेकिन काफी विचार- विमर्श के बाद गढ़वाल क्षेत्र की तीनों सीटों को देखते ऋषिकेश में इस जनसभा को करने का निर्णय लिया गया है. 

ये खबर जरूर पढ़ें- हरीश रावत का दर्द फिर छलका, उत्तराखंड में करीबी नेता के कांग्रेस छोड़ने पर खुलकर जाहिर किए जज्बात

3 सीटों की समीकरण
भारतीय जनता पार्टी का ऋषिकेश में प्रधानमंत्री मोदी की रैली करने का मकसद है गढ़वाल मंडल की तीनों सीटों का समीकरण बदलना. ऋषिकेश, हरिद्वार लोकसभा का क्षेत्र होने के साथ ही निकटतम पौड़ी गढ़वाल लोकसभा तथा टिहरी लोकसभा से भी सटा हुआ है. प्रधानमंत्री की ऋषिकेश में होने वाली रैली तीनों लोकसभा सीटों को प्रभावित करेगी. हरिद्वार और ऋषिकेश को गढ़वाल का द्वार भी कहा जाता है इसलिए यहां होने वाली रैली का तीनों सीटों पर समान असर पड़ेगा. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी इस रैली में शामिल हो सकते हैं. 

कार्यक्रम की रुपरेखा
ऋषिकेश के आइडीपीएल मैदान में गुरुवार 11 अप्रैल को प्रात: दस से ग्यारह बजे के बाद प्रधानमंत्री की सभा आरंभ होगी. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी हेलीकाप्टर से आइडीपीएल के ही हैलीपैड में उतरेंगे, जहां से वह सीधे सभास्थल पहुंचेंगे. शनिवार 07 अप्रैल 2024 को आइडीपीएल हाकी मैदान में प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट, संगठन महामंत्री अजय कुमार, क्षेत्रीय विधायक व कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल, हरिद्वार लोकसभा प्रभारी कुलदीप कुमार, भाजपा जिला अध्यक्ष रविंद्र राणा आदि ने व्यवस्थाओं का जायजा लिया. 

Loksabha Election 2024: 'ये नया भारत हैं पाकिस्तान में घुसकर मारता हैं', बिजनौर में जमकर गरजे सीएम योगी 

Read More
{}{}