trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand02147527
Home >>UP Lok Sabha Chunav 2024

5 साल बाद आजमगढ़ आ रहे पीएम मोदी, लोकसभा चुनाव से पहले पूर्वांचल में सियासी जड़ों को धार देंगे प्रधानमंत्री

PM Modi in Azamgarh: पीएम मोदी चौथी बार आजमगढ़ आ रहे हैं. सबसे पहली बार 2014 लोकसभा चुनाव में 8 मई को जिले के लालगंज लोकसभा भाजपा प्रत्याशी नीलम सोनकर के चुनाव प्रचार में आए थे.

Advertisement
PM Modi
Stop
Zee News Desk|Updated: Mar 09, 2024, 01:34 AM IST

PM Modi in Azamgarh: पीएम मोदी पांच साल बाद आजमगढ़ दौरे पर आ रहे हैं. अपने प्रधानमंत्री का जोरदार स्‍वागत के लिए शहर तैयार है. प्रधानमंत्री इससे पहले साल 2019 लोकसभा चुनाव में आजमगढ़ आए थे. अब पांच साल बाद एक बार फ‍िर पीएम मोदी मुंदरी एयरपोर्ट का लोकार्पण करेंगे. एक तरफ पीएम मोदी सपा के गढ़ में हुंकार भरेंगे तो वहीं, दूसरी तरफ आजमगढ़ की धरती पर सौगातों की बौछार करेंगे. साथ ही पूर्वांचल को साधने की सियासी जड़ों को भी धार देंगे. 

कब-कब आजमगढ़ आए पीएम मोदी 
बता दें कि पीएम मोदी चौथी बार आजमगढ़ आ रहे हैं. सबसे पहली बार 2014 लोकसभा चुनाव में 8 मई को जिले के लालगंज लोकसभा भाजपा प्रत्याशी नीलम सोनकर के चुनाव प्रचार में आए थे. इसके अलावा आजमगढ़ से भाजपा प्रत्याशी रमाकांत यादव के पक्ष में शहर के करतालपुर पहुंचे थे. इस दौरान पीएम मोदी ने जनसभा कर आजमगढ़ की जनता से आशीर्वाद मांगा था. 

2019 लोकसभा चुनाव में आए थे 
इसके बाद दूसरी बार पीएम मोदी 14 जुलाई 2018 को आजमगढ़ के मंदुरी हवाई पट्टी पर पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का शिलान्यास करने आए थे. वहीं, तीसरी बार 2019 लोकसभा चुनाव में 9 मई को मंदुरी हवाई पट्टी के बगल में दोनों संसदीय क्षेत्र में भाजपा प्रत्‍याशी दिनेश लाल निरहुआ और नीलम सोनकर के चुनावी प्रचार में आए थे. 

ये सौगातें देंगे 
अब चौथी बार पांच साल बाद आजमगढ़ आ रहे हैं. यहां जिले में बने मंदुरी एयरपोर्ट और विश्वविद्यालय का लोकार्पण करेंगे. पीएम मोदी मंदुरी हवाई अड्डे के साथ ही रीजनल कनेक्टिविटी स्कीम के तहत प्रदेश के अन्य 4 हवाई अड्डों का लोकार्पण करेंगे. इसके अलावा आजमगढ़ के महाराजा सुहेलदेव राज्य विश्वविद्यालय का लोकार्पण भी प्रधानमंत्री के द्वारा किया जायेगा.

यह भी पढ़ें : Congress Candidate First List 2024: कांग्रेस की पहली लिस्ट, अमेठी से नहीं लड़ेंगे राहुल गांधी, सामने आए ये 39 नाम
 

यह भी पढ़ें : यूपी में बसपा-कांग्रेस गठबंधन की अटकलें तेज, लोकसभा चुनाव में साथ आएंगे हाथी और हाथ, साइकिल का क्या होगा

 

Read More
{}{}