Home >>UP Lok Sabha Chunav 2024

PM Modi ने बताया कब होगा लोकसभा चुनाव का ऐलान, Mann Ki Baat में किया खुलासा

PM Modi Mann Ki Baat: रविवार को मन की बात कार्यक्रम में पीएम मोदी ने यह कार्यक्रम की बड़ी सफलता है कि इसे 110 एपिसोड के दौरान सरकार की छाया से भी दूर रखा गया है, उन्होंने कहा कि यह प्रसारण देश की सामूहिक ताकत और उपलब्धियों के लिए समर्पित है. 

Advertisement
 PM Modi Mann Ki Baat
Stop
Zee News Desk|Updated: Feb 25, 2024, 01:44 PM IST

PM Modi Mann Ki Baat: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को 'मन की बात' (Mann Ki Baat) कार्यक्रम का 110वां एपिसोड पूरा कर लिया. इस दौरान पीएम मोदी ने लोकसभा चुनाव की तारीखों के भी संकेत दे दिए. पीएम मोदी ने कहा कि देश में लोकसभा चुनाव का माहौल है. पिछली बार की तरह संभावना है कि मार्च के महीने में आदर्श आचार संहिता लागू कर दी जाए. ऐसे में राजनीतिक मर्यादा का पालन करते हुए लोकसभा चुनाव के इन दिनों अब अगले 3 महीने 'मन की बात' का प्रसारण नहीं होगा. 

तीन महीने बाद होगा अगला एपिसोड 
रविवार को मन की बात कार्यक्रम में पीएम मोदी ने यह कार्यक्रम की बड़ी सफलता है कि इसे 110 एपिसोड के दौरान सरकार की छाया से भी दूर रखा गया है, उन्होंने कहा कि यह प्रसारण देश की सामूहिक ताकत और उपलब्धियों के लिए समर्पित है. पीएम मोदी ने कहा कि "यह लोगों का, लोगों के लिए और लोगों द्वारा कार्यक्रम है. उन्‍होंने कहा कि जब हम अगली बार मिलेंगे तो वह मन की बात का 111वां एपिसोड होगा, इससे बेहतर क्या हो सकता है. 

18 का होने के बाद 18वीं लोकसभा के लिए वोट करने का मौका 
इस दौरान पीएम मोदी ने पहली बार वोट देने जा युवाओं से खास अपील की. उन्‍होंने कहा कि "मैं भी पहली बार मतदाता से आग्रह करूंगा कि वह रिकॉर्ड संख्या में वोट करें. 18 का होने के बाद आपको 18वीं लोकसभा के लिए सदस्य चुनने का मौका मिल रहा है. यानी ये 18वीं लोकसभा भी युवा आकांक्षा का प्रतीक होगी, इसलिए आपके वोट का महत्व और बढ़ गया है.  आम चुनावों की इस हलचल के बीच, आप, युवा, ना केवल, राजनीतिक गतिविधियों का हिस्सा बनिए, बल्कि इस दौरान चर्चा और बहस को लेकर भी जागरूक बने रहिए. 

युवाओं से अधिक संख्‍या में वोट करने का आग्रह 
पीएम मोदी ने कहा कि "मुझे इस बात की खुशी है कि कुछ दिन पहले ही चुनाव आयोग ने एक और अभियान की शुरुआत की है - 'मेरा पहला वोट देश के लिए'. इसके जरिए विशेष रूप से पहली बार के मतदाता से अधिक से अधिक संख्या में मतदान करने का आग्रह किया गया है. भारत को जोश और ऊर्जा से भरी अपनी युवा शक्ति पर गर्व है. हमारे युवा साथी चुनावी प्रक्रिया में जितनी अधिक भागीदारी करेंगे, इसके नतीजे देश के लिए उतने ही लाभकारी होंगे."

तीन लोगों से फोन पर बात की 
पीएम मोदी अपने 110वें एपिसोड के दौरान तीन लोगों से फोन पर बात भी की. पीएम ने इन तीन लोगों से विभिन्‍न सरकारी योजनाओं के संबंध में उनके अनुभवों को जाना. इस दौरान पीएम मोदी ने प्राकृतिक खेती के महत्‍व के बारे में भी बताया. 

यह भी पढ़ें : Ritesh Pandey Resigns: सांसद रितेश पांडेय ने दिया बसपा से इस्तीफा, BJP में हो सकते हैं शामिल
 

{}{}