trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand02080367
Home >>UP Lok Sabha Chunav 2024

Loksabha Election 2024: सपा की हैसियत नहीं है... यूपी कांग्रेस महासचिव ने सीट शेयरिंग को लेकर बोला करारा हमला

Loksabha Election 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर राजनैतिक गलियारों में हलचल तेज हो गई है. यूपी महासचिव सचिन चौधरी ने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव पर निशाना साधा है.

Advertisement
Loksabha Election 2024
Stop
Zee News Desk|Updated: Jan 26, 2024, 08:34 PM IST

Loksabha Election 2024: उत्तर प्रदेश में कितनी सीटों पर सपा चुनाव लड़ेगी और कितनी सीटों पर India गठबंधन इसका फैसला होना अभी बाकी है. लेकिन उससे पहले ही दोनों पार्टियों में खींचातान मच गई है. सीटों के बंटवारे का निर्णय सपा करेगी या कांग्रेस इस पर मतभेद है. इसी बीच यूपी महासचिव सचिन चौधरी ने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव पर निशाना साधा है. चौधरी ने कहा कि सपा की हैसियत नहीं है कि वो सीटों पर फैसला करे. 

सीटों के बंटवारे का निर्णय कांग्रेस करेंगी सपा नहीं
कांग्रेस के यूपी महासचिव सचिन चौधरी ने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव पर निशाना साधा है. चौधरी ने कहा, India गठबंधन की सीटों के बंटवारे का निर्णय कांग्रेस करेंगी सपा नही. सपा की इतनी हैसियत नहीं है कि वह सीटों के बंटवारे का निर्णय ले सके. दूसरी तरफ बसपा अध्यक्ष मायावती की जमकर तारीफ की है. इससे पहले, कन्नौज में अखिलेश से जब कांग्रेस के साथ सीटों की साझेदारी के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा था, सीटों की संख्या मायने नहीं रखती है, कौन कहां जीत सकता है, वही आधार होगा. यूपी में पिछले लोकसभा चुनाव में कांग्रेस सिर्फ एक सीट रायबरेली जीत पाई थी. हालांकि सपा के खाते में भी सिर्फ पांच सीटें थीं. सपा रालोद को पहले ही सात सीटें देने का ऐलान कर चुकी है.

आशंका है कि कांग्रेस नेताओं के ये बयान मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव की तरह सपा औऱ कांग्रेस के बीच बनती बात न बिगाड़ दें. एमपी में कमलनाथ के अखिलेश-वखिलेश वाले बयान और उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय के तीखे हमलों से अखिलेश तिलमिला उठे थे. उन्होंने कांग्रेस के इन नेताओं को चिरकुट कह डाला था. 

बसपा सुप्रीमो मयावती के साथ मिलकर जीतेंगे 2024 का रण
चौधरी ने बसपा सुप्रीमो मयावती को लेकर कहा कि जल्दी ही वह गठबंधन में शामिल होंगी. जनता बसपा के बिना गठबंधन को अधूरा महसूस कर रही है. मायावती उत्तर प्रदेश की सियासत में बड़ा चेहरा है. उन्होंने कहा कि अगर मायावती महागठबंधन में शामिल हो जाती है, तो हम 2024 में bjp को उखाड़ फेकेंगे. 

राजनीति का सबसे बड़ा मंच 
उत्तर प्रदेश देश की राजनीति को देश की राजनीति में सबसे बड़ा मंच माना जाता है. लोकसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियां अपने उम्मीदरों को धीरे-धीरे मैदान में उतार रही है. वहीं प्रदेश में India गठबंधन की सीटों को लेकर चर्चाएं तेज है. कुछ दिन पहले ही सपा मुखिया अखिलेश यादव का सीटों के बटवारे को लेकर एक बयान सामने आया था. इस बयान में उन्होंने India गठबंधन को कितनी सीटें देनी है, इस पर अपनी राय रखी थी. 

यह भी पढ़े- Loksabha Election 2024: कांग्रेस को कितना भाव देगी सपा, पंजाब से लेकर बंगाल-बिहार तक बदले समीकरण पर अखिलेश ने दिए बड़े संकेत

क्या 2024 का मौसम नीतीश ने भांप लिया, सियासी पूंजी दांव पर लगा क्यों BJP में लौटे

Read More
{}{}