Home >>UP Lok Sabha Chunav 2024

लोकल पुलिस जैसे काम कर रही ED, अखिलेश यादव बोले-वोट के लिए आडवाणी को दिया भारत रत्‍न

Barabanki News : सपा अध्‍यक्ष ने कहा कि भाजपा के लोग पीडीए से घबराए हुए हैं. इसी घबराहट की वजह से ही भाजपा अपने सभी सांसदों के टिकट काटने जा रही है. उन्होंने कहा कि जिस देश में 80 करोड़ लोगों को फ्री में राशन देना पड़ रहा हो, वह देश खुशहाल कैसे होगा. 

Advertisement
Akhilesh Yadav
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Feb 03, 2024, 08:09 PM IST

नितिन श्रीवास्‍तव/बाराबंकी : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव शनिवार को बाराबंकी पहुंचे. यहां उन्होंने मेधावी छात्र-छात्राओं को लैपटॉप वितरित किए. इस दौरान अखिलेश यादव ने कहा कि बच्चों के पढ़ने और आगे बढ़ने के लिए लैपटॉप की जरूरत है, इसीलिए समाजवादी पार्टी ने टॉपर बच्चों के लिए लैपटॉप की व्यवस्था की है. अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा सरकार में ईडी एक थाने की पुलिस की तरह काम कर रही है. जैसे थाने की पुलिस सरकार के हिसाब से चलती है, उसी तरह ईडी भी चल रही है. 

...तो देश खुशहाल कैसे होगा
सपा अध्‍यक्ष ने कहा कि भाजपा के लोग पीडीए से घबराए हुए हैं. इसी घबराहट की वजह से ही भाजपा अपने सभी सांसदों के टिकट काटने जा रही है. उन्होंने कहा कि जिस देश में 80 करोड़ लोगों को फ्री में राशन देना पड़ रहा हो, वह देश खुशहाल कैसे होगा. 

लोग महंगाई और भ्रष्‍टाचार से परेशान 
अखिलेश यादव ने कहा कि पीडीए गठबंधन 90 फीसदी लोगों का है. इसमें अगड़े-पिछड़े, दलित, अल्पसंख्यक और आधी आबादी शामिल हैं. यह 90 फीसदी लोग भाजपा सरकार के खिलाफ हैं. सभी लोग महंगाई, भ्रष्टाचार और चौपट कानून व्यवस्था से नाराज हैं. भाजपा को उत्तर प्रदेश से हटाना हम सभी की प्राथमिकता है. वहीं बीजेपी के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी को भारत रत्न देने की घोषणा पर अखिलेश यादव ने कहा कि उन्हें यह सम्मान वोट बचाने के लिए दिया जा रहा है.

कांग्रेस से बातचीत जारी 
कांग्रेस से बिना बातचीत के लोकसभा प्रत्याशियों की पहली सूची निकालने के आरोपों पर सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने कहा कि सीटों के तालमेल को लेकर हमारी वार्ता चल रही है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के साथ सीट बंटवारे और गठबंधन के लिए जीत ही केवल एक-मात्र आधार है. उसी आधार पर दोनों दल आपस में बातचीत कर रहे हैं. बहुत जल्द ही सपा और कांग्रेस में सहमति बन जाएगी. इसके बाद इंडिया गठबंधन और पीडीए दोनों मिलकर एनडीए को हराएंगे. 

भाजपा हटेगी तभी ईवीएम हटेगी 
वहीं, ईवीएम को लेकर अखिलेश यादव ने कहा कि जब भाजपा हटेगी, तभी ईवीएम भी हट पाएगी, क्योंकि विकसित देशों में भी बैलेट पेपर से ही वोटिंग होती है, ऐसे में 2024 हारते ही ईवीएम हट जाएगी. 

भाजपा के लोग पीडीए से घबराए हैं 
ज्ञानवापी में व्यासजी के तहखाने में 31 साल बाद पूजा शुरू होने के मुद्दे पर अखिलेश यादव ने कहा कि कुछ फैसले जिला प्रशासन अपने स्तर पर लेता है. 30 साल पहले की बात को इस तरह से उठाना और किसी सरकार पर पूजा बंद कराने जैसा आरोप लगाना गलत है. उन्होंने कहा कि भाजपा के लोग पीडीए से घबराए हुए हैं. इसी घबराहट की वजह से ही भाजपा अपने सभी सांसदों के टिकट काटने जा रही है. जिस दल की दिल्ली और लखनऊ में सरकार हो, वह अपने सांसदों के टिकट काटने जा रही हो, तो भारतीय जनता पार्टी के लिए सबसे बड़ी चिंता का विषय तो यही है. 

अंतरिम बजट को कंफ्यूजिंग बताया
केंद्र सरकार के अंतरिम बजट को अखिलेश यादव ने कंफ्यूजिंग बताया. उन्होंने कहा कि इस बजट में किसान और नौजवान के हाथ में कुछ भी नहीं आया. 10 साल बाद आखिरी बजट से सभी को काफी उम्मीदें थीं, लेकिन इस बार का बजट ने भी सभी को निराश किया. उन्होंने कहा कि जिस देश में 80 करोड़ लोगों को फ्री में राशन देना पड़ रहा हो, वह देश खुशहाल कैसे होगा, जब तक विदेश से ही सारा सामान मंगाते रहेंगे. हमारे यहां उद्योग और कारखाने नहीं लगेंगे, तब तक हमारे लोगों को बढ़ावा कैसे मिलेगा. इसलिये सरकार को इस तरफ कुछ कदम उठाने पड़ेंगे. 

 

 

 

 

{}{}