trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand02098479
Home >>UP Lok Sabha Chunav 2024

'जयंत को अच्छी तरह जानता हूं', आरएलडी के पाला बदलने की खबरों पर बोले शिवपाल यादव, अखिलेश ने साधी चुप्पी

BJP-RLD Alliance: राष्ट्रीय लोकदल और भारतीय जनता पार्टी की गठबंधन की अटकलों के बीच सपा महासचिव शिवपाल यादव का बयान सामने आया है. उन्होंने बताया कि जयंत चौधरी कहीं नहीं जाएंगे. 

Advertisement
BJP-RLD Alliance Jayant Chaudhary
Stop
Zee News Desk|Updated: Feb 07, 2024, 07:06 PM IST

BJP-RLD Alliance: राष्ट्रीय लोकदल और भारतीय जनता पार्टी की गठबंधन की अटकलें तेज हो गई हैं. सूत्रों के मुताबिक, जयंत चौधरी इंडिया गठबंधन से एनडीए में जा सकते हैं. खबर यह भी है कि गठबंधन को लेकर जयंत चौधरी अपने विधायकों से चर्चा करेंगे. सभी विधायक दिल्ली जाएंगे. बीजेपी और राष्ट्रीय लोकदल में चार से पांच सीटों पर लोकसभा में गठबंधन की बात हो रही है. इसी बीच सपा महासचिव शिवपाल यादव ने इन चर्चाओं पर विराम लगाया है. उन्होंने कहा कि जयंत चौधरी कहीं नहीं जाएंगे. भाजपा अफवाह फैला रही है. वहीं, अखिलेश यादव ने कहा कि जयंत बहुत समझदार राजनेता हैं. मुझे पूरी उम्मीद है कि वो किसानों की लड़ाई को कमजोर नहीं होने देंगे.  

मीडिया से बातचीत करते हुए समाजवादी पार्टी के महासचिव शिवपाल यादव ने कहा कि मुझे इस बात पर बिल्कुल विश्वास नहीं है कि जयंत चौधरी एनडीए के साथ जा रहे हैं. चौधरी चरण सिंह के पोते और चौधरी अजीत सिंह के बेटे कैसे बीजेपी के साथ जा सकते हैं. उनके दादा और पिता ने वसूलों के लड़ाई लड़ी है. किसानों की लड़ाई लड़ी है. जयंत चौधरी ने बयान दिया था कि हम जिंदा रहे या ना रहे हम बीजेपी के साथ नहीं जाएंगे. जो गठबंधन हमारे साथ है सब एक साथ चुनाव लड़ रहे हैं. सभी लोग संवाद करके एक साथ चुनाव लड़ रहे हैं. 

उन्होंने आगे कहा कि इसमें कोई सच्चाई नहीं है. वो कही नहीं जा रहे हैं. आरएलडी हमारे साथ है और आगे चुनाव में भी हमारे साथ रहेगी. इन चर्चाओं पर ध्यान देने की जरूरत नहीं है. जयंत चौधरी को मैं अच्छे से जानता हूं. वह सेक्युलर लोग हैं. बीजेपी और मीडिया द्वारा यह सब परोसा जा रहा है. वह मजबूती के साथ इंडिया गठबंधन के साथ खड़े हैं और भारतीय जनता पार्टी को हराएंगे.

सूत्रों के मुताबिक, बीजेपी और RLD में 4 सीटों की बात फाइनल हो गई है. 5वीं सीट मुजफ्फरनगर को लेकर चर्चा चल रही है. कैराना,बागपत,मथुरा और अमरोहा सीट फाइनल है. 8 या 10 फरवरी को साझा प्रेसवार्ता की जा सकती है. जयंत चौधरी ने अखिलेश से खराब ट्यूनिंग की खबरों के बीच हाल मे 2 बड़े कार्यक्रम रद्द किए. नेताओं को इस खबर पर तब तक प्रतिक्रिया देने से रोका गया है.

1. 12 फरवरी को पिता अजीत चौधरी की जयंती पर छपरौली में उनकी 12 कुंतल वजन आदमकद प्रतिमा का लोकार्पण होना था. अखिलेश को बुलाना पड़ता, इससे बचने की कोशिश में कार्यक्रम ही टाल दिया. अब 12 फरवरी की जगह 24 फरवरी को अनावरण कार्यक्रम होगा. 
2. मथुरा में 4 फरवरी को युवा सम्मेलन कार्यक्रम होना था. नए समीकरणों को देखते हुए रद्द कर दिया था. माना जा रहा है कि अब जयंत शायद अपनी ऊर्जा नए पार्टनर के साथ इन्वेस्ट करना चाहते हैं, इसलिए पहले से फिक्स कार्यक्रम टालते जा रहे. 

और भी पढ़ें-  BJP-RLD की डील फाइनल, सपा से आधी सीटों पर ही भाजपा के साथ जाने को तैयार जयंत चौधरी : सूत्र

राजनीति के नए पलटूराम बनेंगे जयंत चौधरी!, इन 5 वजहों से BJP के पाले में आ गई RLD

Loksabha Election 2024: यूपी में इन 18 सांसदों के टिकट काट सकती है बीजेपी, इन नए चेहरों पर दांव, यहां देखें लिस्ट

Read More
{}{}