trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand02138563
Home >>UP Lok Sabha Chunav 2024

Bjp Candidates List: IPS फिर बैंकर और अब राजनीतिक करियर, PM मोदी के पूर्व प्रधान सचिव के बेटे साकेत मिश्र श्रावस्ती से बने प्रत्याशी

Bjp Candidates List: बीजेपी ने अपनी पहली लिस्ट में श्रावस्ती लोकसभा सीट से भी उम्मीदवार के नाम की घोषणा कर दी है. इस सीट से पीएम मोदी के पूर्व प्रधान सचिव व राम मंदिर निर्माण समिति के अध्यक्ष पद को संभालने वाले नृपेंद्र मिश्र के बेटे सकेत मिश्रा को टिकट दिया गया है.

Advertisement
Bjp Candidates Shravasti
Stop
Updated: Mar 03, 2024, 11:38 AM IST

Bjp Candidates Shravasti / श्रावस्ती: बीजेपी की ओर से लोकसभा चुनाव के उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी गई. इस पहली लिस्ट में 195 सीट हैं जिनमें से उत्तर प्रदेश के 51 उम्मीदवारों के नाम को शामिल किया गया है. दूसरी ओर देवीपाटन मंडल की दो सीटों पर भी उम्मीदवार उतार दिए गए हैं. इनमें श्रावस्ती लोकसभा सीट (Loksabha election 2024) से साकेत मिश्र को प्रत्याशी बनाया गया है जोकि पीएम नरेंद्र मोदी के पूर्व प्रधान सचिव व राम मंदिर निर्माण समिति के अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्र के बेटे हैं. वहीं गोंडा लोकसभा सीट से सांसद कीर्ति वर्धन सिंह पर पार्टी तीसरी बार विश्वास जता रही है. 

समस्याओं का समाधान
बीजेपी के उम्मीदवारों के नामों के घोषणा के बाद से ही लोकसभा चुनाव की हलचलें तेज हो गई हैं. जहां तक श्रावस्ती लोकसभा सीट की बात करें साकेत मिश्र वर्तमान में पूर्वांचल विकास बोर्ड के सलाहकार पद पर भी हैं. देवीपाटन मंडल की श्रावस्ती लोकसभा सीट से बीजेपी ने साकेत मिश्र को उताकर मंडल की अन्य तीन सीटों पर को भी साधने की कोशिश की है. साकेत मिश्र वैसे तो देवरिया के कसिली गांव के निवासी हैं और श्रावस्ती उनका ननिहाल पड़ता है. ऐसे में श्रावस्ती उनका राजनीतिक कर्मभूमि है. पिछले कई सालों से श्रावस्ती लोकसभा क्षेत्र की वो समस्याओं का समाधान करते रहे हैं. 

कैसे राजनीति में आए साकेत मिश्र
दिल्ली के सेंट स्टीफेन्स कॉलेज से साकेत मिश्र ने इकोनॉमिक्स की पढ़ाई पूरी की और फिर भारतीय प्रबंध संस्थान (IIM) कोलकाता से मैनेजमेंट की डिग्री ली. इसके बाद सिविल सेवा की परीक्षा में बैठकर 1994 में IPS बने. वैसे फ़ाइनेंस सेक्टर में रुचि होने से उन्होंने IPS पद से इस्तीफा दिया. फाइनेंस सेक्टर में लौटकरकई बैंकों में उच्च पदों पर साकेत मिश्र ने काम किया.

Read More
{}{}