trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand02218404
Home >>UP Lok Sabha Chunav 2024

Kannauj Loksabha Seat: कन्नौज से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे अखिलेश यादव! जल्द हो सकती है घोषणा- सूत्र

Up Loksabha Election: सूत्रों के हवाले से इस वक्त की बड़ी खबर है कि सपा प्रमुख अखिलेश यादव कन्नौज लोकसभा सीट के चुनाव लड़ सकते हैं.  माना जा रहा है कि यह बदलाव खुद अपने लिए करेंगे. कन्नौज से तेज प्रताप की जगह अखिलेश यादव करेंगे नॉमिनेशन....   

Advertisement
up lok sabha election
Stop
Sandeep Bhardwaj|Updated: Apr 23, 2024, 11:52 PM IST

Lucknow: उत्तर प्रदेश की कन्नौज लोकसभा सीट को समाजवादी पार्टी का गढ़ माना जाता रहा है. बीते 2 दशक में खुद अखिलेश यादव और उनकी पत्नी डिंपल यादव यहां से जीत रही हैं. लोकसभा चुनाव 2024 में सपा ने इस सीट पर तेज प्रताप यादव को अपना उम्मीदवार बनाया, लेकिन सूत्रों से हवाले से खबर है कि अब अखिलेश यादव खुद इस सीट से चुनाव लड़ना चाहते हैं. जानकारी है कि इस सीट पर  अखिलेश ही लड़ेंगे, तेज प्रताप को उतार कर माहौल चेक कर रहे थे. 

मंगलवार 23 अप्रैल 2024 का दिन समाजवादी पार्टी में मंथन का दिन रहा. समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव क्या खुद कन्नौज से चुनाव लड़ेंगे या पूर्व घोषित प्रत्याशी तेज प्रताप यादव ही पर्चा दाखिल करेंगे? इसको लेकर पूरे प्रदेश में चर्चा हो रही है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कन्नौज की सपा यूनिट अभी भी चाहती है कि अखिलेश यादव खुद ही यहां से चुनाव लड़े और इसके लिए वह सपा प्रमुख को मनाने में लगी है.  अखिलेश यादव का 25 को कन्नौज दौरा है. 

सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार इस दिन अखिलेश यादव अपना इरादा बदल सकते हैं और चुनाव लड़ने का ऐलान कर पर्चा भर सकते हैं. हालांकि तेज प्रताप यादव भी पर्चा भरने की तैयारी में हैं. सपा इसस पहले भी कई सीटों पर अपने प्रत्याशी बदल चुकी है. रामपुर, मुरादाबाद, मेरठ समेत कई सीटों पर अंतिम समय में सपा ने बदलाव किए हैं. 

नाराज मसूद आलम खान को मनाया गया
श्रावस्ती लोकसभा से टिकट के दावेदार, मसूद आलम खान को अखिलेश यादव ने राष्ट्रीय सचिव बनाया. श्रवस्ती से शिरोमणि वर्मा को लोकसभा उम्मीदवार बनाया. 

Read More
{}{}