trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand02172697
Home >>UP Lok Sabha Chunav 2024

सपा ने रामपुर और कन्‍नौज से नहीं उठाया पर्दा, मुरादाबाद और बिजनौर सीट पर उम्‍मीदवारों का ऐलान

SP Candidates list : सपा की नई लिस्‍ट में एक पुराने प्रत्‍याशी पर भरोसा जताया गया है. मुरादाबाद से एसटी हसन को प्रत्‍याशी बनाया गया है. वहीं, बिजनौर सीट पर प्रत्‍याशी बदला गया है. 

Advertisement
Akhilesh Yadav
Stop
Amitesh Pandey |Updated: Mar 24, 2024, 06:56 PM IST

SP Candidates list : समाजवादी पार्टी ने यूपी में दो और लोकसभा सीट पर प्रत्‍याशियों के नामों का ऐलान कर दिया है. सपा ने पश्चिमी यूपी की बिजनौर लोकसभा सीट से दीपक सैनी को प्रत्‍याशी बनाया है. वहीं, मुरादाबाद से डॉ. एसटी हसन पर भरोसा जताया है. हालांकि, रामपुर और कन्‍नौज सीट से अभी पर्दा नहीं उठाया है. बता दें कि एसटी हसन वर्तमान में मुरादाबाद से सांसद हैं. 

कौन हैं एसटी हसन?
सपा प्रत्‍याशी डॉ. एसटी हसन कानून गोयान क्षेत्र के रहने वाले हैं. एसटी हसन ने साल 1990 में समाजवादी पार्टी का दामन थामा था. इसके बाद 2006 में उन्‍हें चुनाव लड़ने का मौका मिला. एसटी हसन ने 2006 में मेयर का चुनाव लड़ा और बीजेपी प्रत्‍याशी बीना अग्रवाल को हराकर महापौर बने. इसके बाद सपा से दूरियां बनती गईं. साल 2009 में सपा छोड़ बसपा में चले गए. 

सपा ने दोबारा भरोसा जताया 
दो साल बाद ही बसपा से फ‍िर सपा में आ गए. इसके बाद मोदी लहर में साल 2014 में लोकसभा चुनाव लड़ा. हालांकि, इस चुनाव में बीजेपी प्रत्‍याशी कुंवर सर्वेश सिंह ने उन्‍हें हरा दिया. 2019 में दोबार सपा के टिकट से लोकसभा का चुनाव लड़ा और बीजेपी प्रत्‍याशी कुंवर सर्वेश सिंह को भारी मतो से हराया. बीजेपी प्रत्‍याशी को हराने के बाद एसटी हसन का कद पार्टी में बढ़ गया. सपा अध्‍यक्ष अखिलेश यादव के करीबी हो गए. इस बार 2024 में सपा ने फ‍िर से उनपर भरोसा जताया है.     

बिजनौर में प्रत्‍याशी बदला 
वहीं, बिजनौर लोकसभा सीट पर सपा ने प्रत्‍याशी बदल दिया है. सपा ने यहां से नूरपुर सीट से विधायक राम अवतार सैनी के बेटे दीपक सैनी को चुनाव मैदान में उतारा है. इससे पहले बिजनौर लोकसभा सीट पर सपा से यशवीर सिंह को प्रत्‍याशी बनाया गया था. उनका टिकट इस बार काट दिया गया. बता दें कि यह सीट रालोद-एनडीए गठबंधन के खाते में हैं. यहां से रालोद ने चंदन चौहान को प्रत्‍याशी बनाया है. वहीं, बसपा ने विजेंद्र सिंह को चुनाव मैदान में उतारा है. 

यह भी पढ़ें : 42 गाड़‍ियों का काफ‍िला लेकर आजमगढ़ पहुंचना पड़ा भारी, आचार संहिता की धज्जियां उड़ाने पर धर्मेंद्र यादव पर FIR

 

Read More
{}{}