trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand02346233
Home >>लखीमपुर खीरी

Lakhimpur Kheri: 261 करोड़ से तैयार मेडिकल कॉलेज में मिलीं खामियां, हैंडओवर को लेकर फंसा पेच

Medical College: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में बन रहे नए मेडिकल कॉलेज को सीडीओ ने हैंड ओवर करने से मना कर दिया है. सीडीओ द्वारा यह कदम मेडिकल कॉलेज के ... पढ़िए पूरी खबर ... 

Advertisement
Lakhimpur Kheri News
Stop
Rahul Mishra|Updated: Jul 21, 2024, 05:13 PM IST

Lakhimpur Kheri/दिलीप मिश्रा: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में बन रहे नए मेडिकल कॉलेज को सीडीओ ने हैंड ओवर करने से मना कर दिया है. सीडीओ द्वारा यह कदम मेडिकल कॉलेज के निर्माण में गुणवत्ता पर सवाल करते हुए उठाया है. आपको बता दें कि लखीमपुर खीरी में 261 करोड़ की लागत से मेडिकल कॉलेज और जिला अस्पताल तैयार किया जा रहा है. सीडीओ की रिपोर्ट के बाद निर्माण में गुणवत्ता पर सवाल उठाते हुए जिला प्रशासन ने हैंड ओवर लेने से इनकार कर दिया है और कमियों को दूर करने के लिए 15 दिन का वक्त दिया गया है.

PWD विभाग कर रहा था निर्माण 
मेडिकल कॉलेज का निर्माण कार्य पीडब्ल्यूडी विभाग की देख रेख में करवाया जा रहा रहा. हैंड ओवर से पहले सीडीओ ने मेडिकल कॉलेज की जांच कराई तो कमरे की दीवारों पर सीलन पाई गई. इसके साथ ही टाइल्स की गुणवत्ता भी खराब मिली और साथ ही सफाई भी सही नहीं मिली. वहीं कर्मचारियों के लिए बनाए गए आवासों में काफी कमियां मिलने की खबर आई है. इसी कारण सीडीओ ने फिलहाल मेडिकल कॉलेज का निर्माण कर रही कार्यकारी संस्था PWD CD1 लखनऊ के हैंड ओवर लेने के अनुरोध को अस्वीकार कर दिया है.

261 करोड़ रुपये का था बजट 
आपको बता दें कि मेडिकल कॉलेज और जिला अस्पताल 261 करोड रुपए में तैयार किया जा रहा है. मेडिकल कॉलेज के लिए 155 करोड़ और जिला अस्पताल के लिए 106 करोड़ का बजट है. मेडिकल कॉलेज बिल्डिंग का काम फिलहाल 98% तक पूरा हो चुका है. इसी के चलते कॉलेज का हैंड ओवर लेने को कहा गया था. सीडीओ ने बिल्डिंग हैंड ओवर लेने से पहले पूरी बिल्डिंग की जांच कराई थी. जांच की रिपोर्ट के आधार पर हैंड ओवर लेने से इनकार कर दिया है. वहीं कमियों को दूर करने के लिए 15 दिन का वक्त दिया है. मामले में राज्य मंत्री जेपीएस राठौर ने कहा है कि योगी जी की सरकार जीरो बैलेंस पर काम करती है. निर्माण में जो भी गुणवत्ता से समझौता किया गया है उस पर एफआईआर दर्ज कर कारवाई की जाएगी.

यह भी पढ़ें - रामगंगा पर बने 50 साल पुराने पुलों को खतरा,भारी बारिश के बीच झेल रहे लाखों टन का दबा

यह भी पढ़ें - यूपी में बिजली उपभोक्‍ताओं को राहत!, बिजली बिल घटाने की जिद पर अड़ा उपभोक्‍ता परिषद

Read More
{}{}