trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand02412795
Home >>लखीमपुर खीरी

Bahraich News: खूंखार भेड़ियों को ढेर करेंगे स्पेशल शूटर्स, CM Yogi के क्लियर मैसेज के बाद नहीं बचेंगे बहराइच के आदमखोर

Bahraich Wolf Attack: बहराइज जिले में आदमखोर भेड़िये की दहशत से ग्रामीण परेशान हैं. सर्च ऑपरेशन के बाद भी भेड़िया प्रशासन के चंगुल में नहीं फंसा है. भेड़िये को पकड़ने के लिए अब स्पेशल शूटर्स बुलाए गए हैं.

Advertisement
Bahraich Wolf Attack
Stop
Shailjakant Mishra|Updated: Sep 03, 2024, 02:11 PM IST

 राजीव शर्मा/Bahraich News: यूपी के बहराइच जिले में आदमखोर भेड़िये ने ग्रामीणों से लेकर प्रशासन  की नींद उड़ा रखी है. भेड़िये को पकड़ने के लिए अब स्पेशल शूटर्स बुलाए गए हैं. स्पेशल टीम आज से मोर्चा संभालेगी. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ साफ कह चुके हैं कि हर हाल में भेड़िये को पकड़ा जाए. इसके लिए जरूरी कदम उठाए जाएं. 

नए गांव को निशाना बना रहा भेड़िया
प्रशासन के सामने सबसे बड़ी दिक्कत है कि भेड़िया लगातार नए गांवों को निशाना बना रहा है. बार बार ठिकाना बदल रहा है, जिससे उसे काबू पाने में समस्या आ रही है. भेड़िया अब अपनी रेंज भी बढ़ा चुका है. पहले जो दायरा 35 गांव का था. अब यह बढ़कर 52 गांव के करीब पहुंच गया है. डराने वाली बात यह भी है कि भेड़िया अब जानवरों पर अटैक की बजाय केवल इंसानी बच्चों को निशाना बना रहा है. 

घनी आबादी को बना रहा टारगेट
जिन गांवों में घटनाएं हुईं या लोग घायल हुए, वहां फोर्स तैनात की गई है. पूरे इलाके की बात करें तो पहले दिन की लोकेशन और कल तक की लोकेशन के अनुसार करीब 55 से 60 किलोमीटर की रेंज में भेड़िया शिकार और हमला कर रहा है. बीती रात के अटैक के बाद यह साफ हो गया है कि भेड़िया अब घनी आबादी की तरफ रुख कर गया है.

सीएम योगी ने दिए निर्देश
सीएम योगी साफ कह चुके हैं कि जो भी हो भेड़िये को हर हाल में पकड़ा जाना चाहिए. इसके लिए जो भी जरूरी कदम हो उसे उठाया जाए. लोगों को सुरक्षा के उपाय बताए जाएं. वन विभाग के अदिकारी जिले में कैंप करें.  वन विभाग के अतिरिक्त कर्मचारियों को बहराइच, सीतापुर, लखीमपुर, पीलीभीत, बिजनौर के प्रभावित क्षेत्रों में लगाएं. विभागों की ज्वाइंट पेट्रोलिंग बढ़ाई जाए. ग्रामीण क्षेत्रों में जहां लाइट की समस्या हो, वहां लाइट की व्यवस्था करें. 

बच्ची को बनाया निशाना 
सोमवार को महसी इलाके में भेड़िये ने एक बच्ची पर हमला कर दिया. बच्ची की मां की आंख खुली तो उसने देखा की बच्ची चारपाई पर नहीं थी. उसने शोर मचाया तो ग्रामीण मौके पर पहुंचे. सभी बच्ची को खोजने के लिए बाहर निकले तो खेत से बच्ची का शव बरामद हुआ. बताया जा रहा है कि जिस कमरे में बच्ची सो रही थी, उस कमरे में दरवाजा नहीं था. ड्रोन के माध्यम से पता चला कि बच्ची का शव एक खेत में पड़ा है, वहां भेड़िया मौजूद नहीं था.

पुलिस की लोगों से अपील
बहराइच में पुलिस की टीम लगातार लोगों से अपील कर रही है कि जिनके घर कच्चे हैं वो आंगनबाड़ी केंद्र और प्राथमिक स्कूल में जाकर रात में रुकें. लगातार बढ़ रहे हमले को देखते हुए गाँव वालों ने अपने सोने का इंतज़ाम छत पर कर लिया है. तमाम गांवों में इस वक़्त लोग अपने घरों में गेट लगवा रहे हैं ताकि भेड़िए उनके घरों में न घुस पाएं. 

उत्तर प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News और पाएं Bahraich News हर पल की जानकारी । उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

यह भी पढ़ें - Bahraich Wolf Attack: नरभक्षी भेड़िये ने फिर मचाया कोहराम, 5 साल की बच्ची पर अटैक से दहशत में लोग

यह भी पढ़ें -  Bahraich News: रंग बिरंगी गुड़ियों से पकड़े जाएंगे भेड़िये, लगातार लोकेशन बदल रहे नरभक्षियों को दबोचने के लिए बिछाया नया जाल

 

 

 

Read More
{}{}