trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand02373347
Home >>लखीमपुर खीरी

UP News: बहराइच में युवक ने एसपी ऑफिस के पास की आत्मदाह कोशिश, लिखा- मौत का जिम्मेदार कौन!

Bahraich News: बहराइच में SP दफ्तर के पास आत्मदाह करने का मामला, गम्भीर हालत में झुलसे युवक को लखनऊ किया गया रेफर, पीड़ित ने पुलिस पर लगाया था सुनवाई न करने का आरोप. कल कोतवाली नगर में मारपीट के मामले की पीड़ित ने की थी शिकायत, आग शहीद पार्क में आग लगाकर जान देने का किया प्रयास. पुलिस कर रही मामले की जांच.

Advertisement
Bahraich News
Stop
Padma Shree Shubham|Updated: Aug 07, 2024, 11:04 PM IST

राजीव शर्मा / बहराइच: यूपी के बहराइच जिले में एसपी ऑफिस के पास शहीद पार्क में एक युवक ने खुद को आग के हवाले कर दिया. उसने लाल रंग से पत्र लिखकर अपनी मौत का जिम्मेदार तीन लोगों को ठहराया है. साथ ही पुलिस पर सुनवाई न करने का संगीन आरोप जड़ा है. बताया जा रहा है कि एसपी दफ्तर के पास शहीद पार्क में एक व्यक्ति ने खुद को ज्वलनशील पदार्थ डालकर आग लगा लिया. आसपास के लोगों ने किसी तरह कंबल डालकर आग को बुझाया. इसके बाद उसे एंबुलेंस की मदद से जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. व्यक्ति 60 प्रतिशत झुलस गया है. 

कंबल और पानी डालकर आग बुझाया गया
फिलहाल, पीड़ित की पहचान कोतवाली नगर के मोहल्ला चांदपुरा निवासी कमरुद्दीन (53) के रूप की गई है. पीड़ित ने कहा है कि जमीनी विवाद में पुलिस ने फर्जी प्रार्थना पत्र के आधार पर केस दर्ज कर लिया है और उसके पत्र पर कोई जांच नहीं की जा रही है. इसे लेकर बुधवार की सुबह शहीद पार्क में वह बैठ गया. किसी तरह की कोई सुनवाई न होता देख दोपहर में व्यक्ति ने खुद के ऊपर ज्वलनशील पदार्थ डाल लिया और आग लगा ली. आसपास मौजूद लोगों ने यह आग का गोला वाला दृश्य देखा, वहीं चारो ओर हड़कंप मच गया. सभी ने कंबल और पानी डालकर आग बुझा दिया. इसके बाद पीड़ित को एंबुलेंस की मदद से जिला अस्पताल ले जाया गया. 

सुरक्षा पर कई बड़े सवाल 
वहीं, दूसरी ओर पुलिस अधीक्षक कार्यालय के साथ ही कोतवाली नगर के बीच में स्थित इस शहीद पार्क में हुई ऐसी घटना को लेकर सुरक्षा पर कई बड़े सवाल खड़े होते हैं. मामला कोतवाली नगर के चाँदपुरा इलाके का है जहां पर तीन लोगों को व्यक्ति ने मौत का जिम्मेदार बताया है. शहीद पार्क में आग लगने वाले कमरुद्दीन ने लाल रंग या खून से पत्र लिखा है जिसमें उसने दर्ज किया है कि अगर मेरी मौत होती है तो जैनुल आब्दीन, उनके पुत्र गुलफाम और सद्दाम जिम्मेदार होंगे. वहीं इस घटना से पुलिस महकमें में हड़कंप मच गया है. 

और पढ़ें- Noida News: गृह मंत्रालय के रिटायर्ड अफसर को नोएडा में दिनदहाड़े गोलियों से भूना, पार्क में दिनदहाड़े मर्डर

और पढ़ें- Aaj Ki Taza Khabar: मथुरा में पुलिस मुठभेड़ में मारा गया इनामी बदमाश और बांग्लादेश पर बोले सीएम, पढ़ें यूपी की टॉप 10 खबरें

Read More
{}{}