trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand02051250
Home >>यूपी एवं उत्‍तराखंड

लखीमपुर खीरी: रात में अंगीठी जलाकर सोया था परिवार, दो बच्चों ने तोड़ा दम, दंपति की हालत गंभीर

Lakhimpur Kheri: लखीमपुर खीरी में ठंड से बचने के लिए जलाई गई अंगीठी एक परिवार के लिए काल बन गई. दम घुटने के कारण दो बच्चों की मौत हो गई. जबकि पति-पत्नी की हालत गंभीर है. 

Advertisement
Lakhimpur Kheri
Stop
Zee News Desk|Updated: Jan 09, 2024, 03:09 PM IST

लखीमपुर खीरी: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले में एक दर्दनाक हादसा हो गया. यहां भीषण ठंड से बचने के लिए कमरे में जलाई गयी अंगीठी ने दो मासूमों की जान ले ली. जबकि दंपति की हालत गंभीर बनी हुई है. 

क्या है पूरा मामला? 
मामला मैलानी थाना इलाके का है. यहां रहने वाले एक परिवार बीती देर रात ठंड से बचाव के लिए कमरे में अंगीठी जलाई थी. अंगीठी से कमरे में धुआं फैल गया. जिससे ऑक्सीजन पर्याप्त मात्रा में ना मिलने के चलते कमरे में सो रहे दो बच्चों की दम घुटने से मौत हो गई. जबकि दंपत्ति की हालत गंभीर बनी हुई है. दंपति को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 

जिले में पड़ रही कड़ाके की ठंड
यूपी में कड़ाके की ठंड पड़ रही है. बीते दो दिन लखीमपुर में मौसम खराब रहा. यहां कोहरे, शीतलहर के चलते हाड़ कंपाने वाली ठंड पड़ी. मौसम विभाग के मुताबिक, आने वाले दिनों में सर्दी और बढ़ सकती है. मौसम विभाग के मुताबिक, 9 जनवरी यानी आज पश्चिमी यूपी में घने से बहुत घने कोहरे की संभावना है. जबकि राज्य में गरज/बिजली के साथ बारिश होने की संभावना है. लखीमपुर में भी बादल छाए रहने की संभावना है. 

चित्रकूट में ठंड से किसान की मौत 
चित्रकूट में खेत में सिचाई कर रहे किसान की ठंड से मौत हो गई. जानकारी के मुताबिक, भरतकूप थाना क्षेत्र के दहिनी गांव में रहने वाले 60 वर्षीय किसान रामस्वरूप रात्रि में सिचाई करने गए थे. सुबह परिजनों ने देखा तो खेत की मेड में किसान का शव पड़ा मिला. किसान की मौत से परिजनों पर दुख का पहाड़ टूट पड़ा है. 

UP Weather News: नैनीताल से भी ठंडा नोएडा, पश्चिमी यूपी में घने कोहरे के कहर के बीच 2 दिन बारिश का अलर्ट

Read More
{}{}