trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01871799
Home >>यूपी एवं उत्‍तराखंड

पाकिस्‍तानी भाभी से चार कदम आगे निकली, प्यार के लिए धर्म बदला, घर से भागी फिर कर ली शादी

Kaushambi News : कौशांबी की मुस्लिम युवती ने अपने हिन्‍दू प्रेमी के साथ शिव मंदिर पहुंची और वहां हिंदू रीति-रिवाज के साथ सात फेरे ली. गांव में तनाव को देखते हुए पुलिस बल तैनात कर दिया गया है.   

Advertisement
पाकिस्‍तानी भाभी से चार कदम आगे निकली, प्यार के लिए धर्म बदला, घर से भागी फिर कर ली शादी
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Sep 14, 2023, 09:11 PM IST

Kaushambi News : कौशांबी जिले में प्यार के लिए रुकसार से रुक्मणि बनीं मुस्लिम युवती ने अपने हिन्दू प्रेमी के साथ शिव मंदिर में शादी कर ली. पंडित ने वैदिक मंत्रोच्चार के साथ यह शादी संपन्न कराई.  युवती के शादी रचाने के बाद से एहतियातन गांव में पुलिस और पीएसी बल को तैनात कर दिया गया है. 

यह है पूरा मामला 
दरअसल, यह मामला सराय अकिल थाना क्षेत्र के मोहिद्दीनपुर सड़वा गांव का है. यहां की रहने वाली 20 वर्षीय रुकसार बानो अपने पड़ोसी रवि गुप्ता से प्रेम करने लगी. वह 15 दिन पहले अपने प्रेमी के साथ भाग गई थी. मामले में युवती के परिजनों ने बेटी को नाबालिग बता कर प्रेमी के खिलाफ थाने में अपहरण का मुकदमा दर्ज कराया था.  

बयान के बाद कोर्ट ने दिया शादी का आदेश 
इसके बाद पुलिस ने युवती को सकुशल बरामद कर कोर्ट में 164 का बयान कराया. युवती ने अपने बयान में कहा कि वह बालिग है और उसे अपना जीवनसाथी चुनने का अधिकार है. वह युवक से प्रेम करती है और उससे शादी करना चाहती है. यह बात उसके घर वालों को नागवार लग रही है. इसीलिए उसके परिजनों ने युवक पर अपहरण की झूठी रिपोर्ट दर्ज कराई है. कोर्ट ने एज प्रूफ डॉक्यूमेंट और युवती के बयान के आधार पर उसे युवक को सुपुर्द करने का आदेश दिया. 

हिन्‍दू रीति-रिवाज से कर ली शादी 
कोर्ट से लौटने के बाद युवती अपने प्रेमी के साथ एक शिव मंदिर पहुंची और वहां हिंदू रीति-रिवाज के साथ उसने शादी कर ली. युवक के माता पिता और हिंदूवादी संगठनों के मौजूदगी में वैदिक मंत्रोच्चार के साथ शादी सम्पन्न हुई. इस दौरान युवती ने अपने प्रेमी के साथ शिवलिंग की विधिवत पूजा अर्चना भी की. 

WATCH: ऑक्सीजन सिलेंडर फटने से बड़ा हादसा, कई लोग गंभीर रूप से घायल

Read More
{}{}