Home >>कानपुर

एटा के कॉलेज में कलावा-माला और तिलक पर खिंची तलवारें, प्रिंसिपल को जोड़ने पड़े हाथ

Etah News : एटा शहर के एक इंटर कॉलेज के छात्रों का आरोप है कि शिक्षक की ओर से धमकी दी गई है कि कोई भी बच्चा जय श्री राम या हर-हर महादेव नहीं बोलेगा, अगर कोई ऐसा करता है तो उसे स्‍कूल से बाहर कर दिया जाएगा. पूजा करके आने के लिए भी मना किया गया है.

Advertisement
फाइल फोटो
Stop
Zee News Desk|Updated: Aug 18, 2023, 06:00 PM IST

Etah News : यूपी के एटा जिले से हैरान करने वाली घटना सामने आई है. यहां एक विद्यालय में छात्रों द्वारा कलावा, माला और तिलक लगाकर पहुंचने पर उन्‍हें अंदर जाने से रोक दिया गया. सूचना परिजनों को हुई तो वह भड़क गए. गुस्‍साए परिजनों ने स्‍कूल पहुंचकर जमकर हंगामा किया. परिजनों ने स्‍कूल प्रबंधन के खिलाफ शिकायत की है. 

यह है पूरा मामला 
दरअसल, यह पूरी घटना एटा जिले के राजा का रामपुर कस्‍बे की है. यहां स्थित आरबीएल इंटर कॉलेज के छात्रों का आरोप है कि विद्यालय में प्रवीन नाम के अध्यापक द्वारा छात्र-छात्राओं को टीका लगाकर और कलावा बांधकर आने से रोका जा रहा है. विद्यालय प्रबंधन की ओर से नाम काटकर बाहर करने की धमकी दी जा रही है. 

स्‍कूल से बाहर निकालने की धमकी का आरोप 
इतना ही नहीं छात्रों का आरोप है कि शिक्षक की ओर से धमकी दी गई है कि कोई भी बच्चा जय श्री राम या हर-हर महादेव नहीं बोलेगा, तो उसे स्‍कूल से बाहर कर दिया जाएगा. पूजा करके आने के लिए भी मना किया गया है. वहीं, स्‍कूल के प्रधानाचार्य मनोज कुमार ने भी टीका कलावा आदि लगाने के लिए मना किया है.  

विद्यालय प्रबंधक ने मांगी माफी 
वहीं, मामला तूल पकड़ने पर शिक्षक प्रवीन कुमार और विद्यालय के प्रबंधक संजीव गुप्ता से लिखित रूप से माफी मांगी है. पुलिस अधिकारी सुधांशु शेखर ने बताया कि राजा का रामपुर कस्बे के आरबीएल आर्य इंटर कॉलेज में कुछ छात्रों ने शिकायत की है कि उनके शिक्षकों द्वारा हाथ में कोई भी धार्मिक कलावा न बांधने की हिदायत दी गई है. मामले की गहनता से जांच की जा रही है. जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी. 

Watch: किस्मत की हार को जीत में बदलने की कहानी है 'घूमर, सैयामी के साथ अभिषेक ने खेली लाजवाब पारी

{}{}