trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01402640
Home >>कानपुर

Agniveer Bharti Rally: कानपुर में कल से शुरू होगी अग्निवीर भर्ती रैली, इन 13 जिलों के युवाओं को मिलेगा मौका

Agniveer Bharti Rally: कानपुर में कल से अग्निवीर भर्ती रैली शुरू हो रही है. 

Advertisement
Agniveer Bharti Rally
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Oct 19, 2022, 09:48 PM IST

श्याम जी तिवारी/कानपुर: उत्तर प्रदेश के कानपुर (Kanpur Agniveer Bharti Rally) में गुरुवार यानी कल से अर्मापुर में अग्निवीर भर्ती रैली (Kanpur Agniveer Recruitment) का आयोजन किया जा रहा है. जिसमें कानपुर नगर सहित 13 जिलों के युवा अग्निवीर परीक्षा में शामिल होंगे. युवाओं का आना शुरू हो चुका है. कानपुर सेंट्रल रेलवे स्टेशन पर जीआरपी और आरपीएफ पुलिस ने अग्निवीर में परीक्षा में आए हुए युवाओं के लिए विशेष उपाय किए है. जिससे युवाओं को परीक्षा केंद्र तक पहुंचने के लिए कोई मुश्किलों का सामना ना करना पड़े. 

स्टेशन परिसर में की गई है रुकने की व्यवस्था
दूसरे जिले से आए युवाओं के लिए परीक्षा केंद्र तक पहुंचने के साधन और स्टेशन परिसर में रुकने की व्यवस्था की गई है. प्लेटफॉर्म नंबर 1 से लेकर 10 तक पुलिस प्रशासन को मुस्तैद किया गया है. जिला प्रशासन ने इसके लिए अपनी तरह से तैयारी की और इस संबंध में तीन बैठकें भी की गई हैं. 

94,000 से ज्यादा युवा होंगे शामिल 
जिला प्रशासन पिछले दिनों परीक्षा के दौरान अव्यवस्थाओं से सीख लेते हुए व्यवस्था दुरुस्त करने का दावा कर रहा है. रोडवेज बस, रेलवे स्टेशन और परीक्षा सेंटर पर किसी तरह की कोई अव्यवस्था ना फैले इसके लिए नोडल अधिकारियों की टीम भी लगाई गई है. 13 जिलों से 94,000 से ज्यादा युवा अग्निवीर भर्ती रैली में शामिल होने आ रहे हैं. जो अगले 15 दिनों तक जारी रहेगी. त्योहार को देखते हुए भी व्यवस्था की गई है. 

की गई है पर्याप्त पुलिस बल की व्यवस्था 
जीआरपी इंस्पेक्टर आरके द्विवेदी ने बताया कि 20 अक्टूबर से 10 नवंबर तक कानपुर में अग्निवीर भर्ती रैली का आयोजन किया जा रहा है. इस संदर्भ में जीआरपी और आरपीएफ द्वारा पर्याप्त पुलिस बल की व्यवस्था की गई है. परिक्षार्थियों को असुविधा ना हो इसके लिए उनको समय-समय पर साधन, मार्ग आदि को लेकर जानकारी दी जा रही है. 

इन 13 जिलों के कैंडिडेट्स होंगे शामिल 
20 अक्तूबर से 10 नवंबर तक होने वाली इस भर्ती परीक्षा में गोंडा, बाराबंकी, कन्नौज, औरैया, चित्रकूट, बांदा, हमीरपुर, महोबा, लखनऊ, उन्नाव, फतेहपुर, कानपुर देहात, कानपुर नगर के अभ्यर्थी शामिल होंगे. 

Read More
{}{}