trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand02121810
Home >>यूपी एवं उत्‍तराखंड

फीस न जमा होने पर स्‍कूल ने रोका एडमिट कार्ड, 10वीं की छात्रा की शिकायत पर बढ़ा डीएम का पारा

Up Board exam: कानपूर देहात से विद्यालय प्रशासन की अमानवीय घटना सामने आयी है.दरअसल एक छात्रा की आर्थिक स्थिति कमजोर होने के कारण फीस नहीं जमा कर सकी. जिस कारण स्कूल प्रशासन छात्रा को प्रवेश पत्र देने से मना कर दिया है.  

Advertisement
Up Board exam 2024
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Feb 21, 2024, 08:26 PM IST

Up Board exam:उत्तर प्रदेश मे कल से यूपी बोर्ड की परीक्षाएं शुरू हो रही है. ऐसे में कानपूर देहात से विद्यालय प्रशासन की अमानवीय घटना सामने आयी है. दरअसल एक छात्रा की आर्थिक स्थिति कमजोर होने कारण फीस नहीं जमा कर सकी. जिस कारण स्कूल प्रशासन छात्रा को प्रवेश पत्र  देने से मना कर दिया है.

दरअसल जनपद कानपुर देहात की सिकंदरा क्षेत्र की रहने वाली कक्षा 10 की छात्रा सेजल अपने बड़े भाई रितिक और छोटे भाई शिवम के साथ जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचकर जिलाधिकारी से गुहार लगाई है. जिलाधिकारी को शिकायत पत्र दिया है. साथ ही सेजल ने बताया कि उनके माता-पिता की मृत्यु हो चुकी है. 

छात्रा की आर्थिक स्थिति कमजोर होने की वजह से स्कूल की फीस नहीं जमा हो पाई है. जिसके चलते मां कैलाशी देवी बालिका इंटर कॉलेज उदयपुर के प्रशासन द्वारा छात्रा को हाई स्कूल का प्रवेश पत्र नहीं दिया जा रहा है. छात्रा की बात सुनने के बाद जिलाधिकारी का पारा गर्म हो गया,और शिक्षा विभाग के अधिकारियों को मासूम छात्रा के भविष्य के साथ खिलवाड़ न होने देने की सख्त हिदायत दी है. अधिकारियों को छात्रा को प्रवेश पर दिलाए जाने के निर्देश दिए हैं. वहीं लापरवाही पर कड़ी कार्रवाई करने की चेतावनी दी है.

यह भी पढ़ें- UP Board Exam 2024: यूपी बोर्ड एग्जाम देने वाले परीक्षार्थी जरूर जान लें ये गाइडलाइंस, जरा सी गलती से बर्बाद हो सकता है साल

 

Read More
{}{}