trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01595215
Home >>इलाहाबाद

Umesh Pal Murder: अतीक अहमद की पत्‍नी शाइस्‍ता को सता रहा बेटों की सलामती का डर, पुलिस कस्टडी से छुड़ाने के लिए HC से लगाई गुहार

Atique Ahmed Wife: अतीक अहमद की पत्‍नी शाइस्‍ता ने हिरासत में लिए गए बेटों को छुड़ाने के लिए इलाहाबाद हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है. शाइस्ता ने बेटों को नियम विरुद्ध तरीके से पुलिस हिरासत में रखने का आरोप लगाया है

Advertisement
Atique Ahmed in Umesh Pal Shootout Case
Stop
Zee News Desk|Updated: Mar 15, 2023, 12:54 PM IST

Umesh Pal Shootout: माफिया अतीक अहमद (Mafia Atique Ahmed) की पत्नी ने इलाहाबाद हाईकोर्ट (Allahabad High Court) का दरवाजा खटखटाया है. माफिया की पत्नी शाइस्ता परवीन (Shaista Parveen) ने हाई कोर्ट में एक याचिका दाखिल की है. जिसमें बेटे एहजम और आबान को पुलिस हिरासत से छुड़ाने की मांग की है. याचिका में शाइस्ता ने दोनों बेटों को नियम विरुद्ध तरीके से पुलिस हिरासत में रखने का आरोप लगाया है. कोर्ट होली की छुट्टियों के बाद अतीक की पत्नी की याचिका पर सुनवाई करेगी. 24 फरवरी को उमेश पाल की हत्या के बाद से पुलिस ने दोनों बेटों को हिरासत में रखा है. 

गौरतलह है कि माफिया की पत्नी इससे पहले बेटे एहजम और आबान को नियम विरुद्ध तरीके से हिरासत में रखने को लेकर जनपद न्यायालय जा चुकी है. दोनों बेटों के बारे में कोई जानकारी नहीं होने पर शाइस्ता परवीन ने सीजेएम कोर्ट में याचिका दाखिल की है. आज मामले में सुनवाई भी हुई. धूमनगंज थाने की तरफ से आज कोर्ट में आख्या रिपोर्ट नहीं पेश की गई. ऐसे में कोर्ट ने विवेचनाधिकारी को 4 मार्च को आख्या रिपोर्ट पेश करने का निर्देश दिया है. 

जौनपुर के पूर्व सांसद उमाकांत यादव को मिली राहत, एमपी एमएलए कोर्ट ने किया बरी

माफिया के फरार बेटे असद पर इनाम बढ़ाने की तैयारी
माफिया अतीक के बेटे असद की तलाश तेज कर दी गई है. एसटीएफ और क्राइम ब्रांच की टीम उसे हरियाणा और पंजाब में ढूंढ रही है. दरअसल, हरियाणा में सफेदपोश माफिया के घर पर अतीक के बेटे असद के जाने की सूचना मिली थी. एसटीएफ की टीम ने माफिया के घर पर छापेमारी की, लेकिन असद एसटीएफ के पकड़ में नहीं आया. ऐसे में टीम ने हरियाणा और पंजाब में डेरा डाल रखा है. फरार असद पर शासन स्तर से इनाम बढ़ाने की तैयारी की जा रही है. उसकी गिरफ्तारी पर इनामी राशि 50 हजार से बढ़ाकर एक लाख करने की तैयारी की जा रही है. बता दें कि असद अतीक के तीसरे नंबर का बेटा है.  

आरोपी सदाकत और अतीक परिवार का कनेक्शन 
उमेश पाल की हत्या की साजिश में शामिल रहे आरोपी सदाकत खान के मोबाइल से कई खुलासे हुए हैं. पुलिस के मुताबिक, सदाकत के मोबाइल की जांच से पता चला है कि वह माफिया अतीक अहमद के बेटों समेत परिवार के बाकी सदस्यों से संपर्क में था. उसकी वाट्सएप पर माफिया के बेटे एहजम से चैटिंग होती थी. पुलिस को दोनों की बातचीत का ब्योरा मिला है, जिसके आधार पर आगे की छानबीन की जा रही है. इतना ही नहीं हत्याकांड में शामिल शूटर गुलाम से भी सदाकत ने वाट्सएप कॉल और चैट की थी. उमेश पाल की हत्या के बाद भी वह लगातार वाट्सएप के जरिए गुलाम के संपर्क में था. हालांकि, गिरफ्तारी से पहले उसने कई वाट्सएप चैट डिलीट कर दी थी. 

CTET Result 2023: सीटेट 2023 का रिजल्ट हुआ जारी, इस डायरेक्ट लिंक से चेक करें नतीजे

24 फरवरी को घर के बाहर हुआ उमेश पाल पर हमला
प्रयागराज के धूमनगंज इलाके में शुक्रवार (24 फरवरी) शाम को बसपा विधायक राजू पाल हत्याकांड के गवाह उमेश पाल पर शाम करीब 4.30 बजे घर के ठीक बाहर हमला हुआ था. हमलावरों ने गोली और बम से हमला किया. घटना में उमेश पाल और दो सुरक्षाकर्मी जख्मी हो गए थे. घायलवस्था में सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उमेश और एक सुरक्षाकर्मी की मौत हो गई थी. वहीं, बीते दिन दूसरे सुरक्षाकर्मी की भी मौत हो गई. सुलेम सराय इलाके में दिनदहाड़े हुए इस गोलीकांड से पूरा प्रदेश दहल गया है.

WATCH: Bareilly : पेपर देकर लौट रहे छात्रों को बस ने रौंदा, CCTV में कैद हुआ हादसे का वीडियो

Read More
{}{}