trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01858398
Home >>यूपी एवं उत्‍तराखंड

Jaunpur: जौनपुर में गरजा प्रशासन का बुलडोजर, अतिक्रमणमुक्त कराई गई कब्रिस्तान की जमीन

Jaunpur News:  जौनपुर जिले में अवैध कब्जे पर एक फिर प्रशासन का बुलडोजर चला है. जिला प्रशासन ने भारी पुलिस बल के साथ लाइनबाजार थाना के सैदनपुर गांव में कब्रिस्तान की भूमि पर किए गए अतिक्रमण को हटवा दिया. 

Advertisement
Jaunpur: जौनपुर में गरजा प्रशासन का बुलडोजर, अतिक्रमणमुक्त कराई गई कब्रिस्तान की जमीन
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Sep 06, 2023, 03:41 PM IST

अजीत सिंह/जौनपुर: यूपी के जौनपुर में एक बार फिर अवैध निर्माण पर बुलडोजर चला है. जिला प्रशासन ने भारी पुलिस बल के साथ लाइनबाजार थाना के सैदनपुर गांव में कब्रिस्तान की भूमि पर किए गए अतिक्रमण को हटवा दिया. इस दौरान कई लोगों के छप्पर हटाए जाने के साथ ही अर्धनिर्मित घर को भी तोड़ दिया गया. कार्रवाई का विरोध कर रहे लोगों को किसी तरह समझाया गया. 

गांव के लोगों की शिकायत के बाद  नायाब तहसीलदार अजीत जायसवाल कर्मचारियों व फोर्स के साथ मौके पर पहुंचकर छप्पर को हटवाया. इसके बाद जल खाते की भूमि पर बनवाए गए अर्धनिर्मित प्रधानमंत्री शहरी आवास को भी हटवाया गया. इसके साथ कुछ और कब्जे किये हैं, उन लोगों का कोर्ट में मामला लम्बित चल रहा है.

कब्रिस्तान की जमीन कब्जाने का है मामला
आपको बता दें कि सैदनपुर गांव में कब्रिस्तान की जमीन 8 सालों से कब्जा किया गया था. 3 साल पहले न्यायिक तहसीलदार कोर्ट से कब्जा हटने का आदेश हुआ था. कोर्ट के आदेश के बावजूद इस जमीन पर कब्जा करने वाले लोगों ने अतिक्रमण नही हटाया. गांव के ही एक व्यक्ति ने दोबारा कब्रिस्तान से अतिक्रमण हटाने की शिकायत की. जिसके बाद एसडीएम सदर के आदेश पर राजस्व की टीम ने पुलिस की मौजूदगी में कब्रिस्तान की जमीन नाद पशु व झोपड़ी बनाकर अतिक्रमण को  हटवाते हुए कब्जा मुक्त कराया.

क्या बोले नायब तहसीलदार?
इस सम्बंध में नायब तहसीलदार सदर अजीत जायसवाल ने बताया कि सैदनपुर गॉव में एक एकड़ जमीन पर काफी दिनों से कब्जा किया गया था. कानूनी  अड़चन के चलते देरी हुई. फिर कब्रिस्तान की जमीन पर अतिक्रमण की शिकायत मिली थी. राजस्व टीम भेजकर पुलिस की मौजूदगी में कब्रिस्तान की भूमि से अवैध अतिक्रमण को हटवाकर कब्जा मुक्त करा दिया गया है. कुछ लोग ने विरोध किया लेकिन उनको समझाते हुए मामले को शांत कराया गया. 

Read More
{}{}