trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01885327
Home >>यूपी एवं उत्‍तराखंड

क्या पाकिस्तान लौटने की फिराक में हैं सीमा हैदर, दावों में कितनी है सच्चाई

Seema Haider News : अपने शौहर को छोड़कर पाकिस्तान से भारत आई सीमा हैदर को लेकर इन तरह-तरह की चर्चाएं हैं. क्या उसे भारत की नागरिकता मिलेगी. इस बीच कथित रूप से दावा किया जा रहा है कि वह पाकिस्तान लौटने की फिराक में है.

Advertisement
क्या पाकिस्तान लौटने की फिराक में हैं सीमा हैदर, दावों में कितनी है सच्चाई
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Sep 24, 2023, 12:56 PM IST

गौतमबुद्ध नगर:  पाकिस्तान से अपने भारतीय प्रेमी के लिए पति को छोड़कर आई सीमा हैदर क्या फिर पाकिस्तान जाएगी. इन दिनों सोशल मीडिया में उनके कई वीडियो वायरल हो रहे हैं. इसमें वह कथित रूप से यह कहती नजर आ रही हैं कि ''मैंने पाकिस्तान वापस जाने के लिए सामान तैयार कर लिया है. मैं वापस जा रही हूं, मुझे नहीं पता था सचिन इतना झूठा है.'' हालांकि इन वीडियो को देखनें में पहली नजर में ही इनमें छेड़छाड़ की गई है, ऐसा पता चलता है.

बताया जा रहा है कि सीमा के फोटोज और वीडियो में लिप्सिंग बदलकर इन वीडियोज को बनाया गया है. लेकिन पहली नजर में कोई भी धोखा खा सकता है. एआई टूल का इस्तेमाल करके डीप फेक वीडियोज बनाए गए हैं. हालांकि इसकी असल वजह क्या है, ये पता नहीं चली है. माना जा रहा है कि कुछ लोग सीमा के वीडियोज के जरिए लाइक और सब्सक्राइबर्स बढ़ाने के लिए ऐसी हरकत कर रहे हैं. ऐसे में इन वीडियोज पर भरोसा करने से पहले एक बार ध्यान से देख लें कि कहीं आप कोई फर्जी वीडियो तो नहीं देख रहे हैं. 

यह भी पढ़ें: शादी के पहले छोड़ दें गंदी हरकतें, रोमांटिक रहेंगे बीवी से रिश्ते

इस साल मई में चार बच्चों के साथ सीमा हैदार नेपाल के रास्ते भारत में दाखिल हुई. सीमा जांच एजेंसियों की क्लीनचिट का इंतजार कर रही है. उसने राष्ट्रपति के सामने याचिका लगाकर भारत की नागरिकता भी मांगी है. फिलहलाल वह ग्रेटर नोएडा के रबुपुरा गांव में प्रेमी सचिन के साथ रह रही है. सीमा आए दिन सचिन के साथ प्यार-मोहब्बत और डांस के वीडियोज साझा कर रही है. वह पूरी तरह भारतीय रंग में रंग चुकी है.

हालांकि सीमा हैदर को लेकर सुरक्षा एजेंसियां अभी भी सतर्क हैं. यहां तक की उससे पूछताछ भी हो चुकी है. दरअसल जिस तरह वह फर्राटेदार अंग्रेजी बोलती है, उससे सुरक्षा एजेंसियों के कान खड़े हो गए हैं.

Watch: भारी बारिश से जोशीमठ के कई गावों में भूस्खलन, मकान ढहने के वीडियो सामने आए

Read More
{}{}