trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand02046886
Home >>यूपी एवं उत्‍तराखंड

kanpur news: जब IAS पति ने IPS पत्नी को पहनाया प्रमोशन मेडल, यूपी की नौकरशाही में मिसाल बनी ये जोड़ी

kanpur news: उत्तर प्रदेश के कानपुर नगर कमिश्नरी में कार्यरत महिला आईपीएस अधिकारी को उसके प्रमोशन पर उनके आईएएस पति ने जाकर बैच और रेंक लगाई तो ये पल और भी ज्यादा यादगार और खुशनुमा हो गया.

Advertisement
kanpur news: जब IAS पति ने IPS पत्नी को पहनाया प्रमोशन मेडल, यूपी की नौकरशाही में मिसाल बनी ये जोड़ी
Stop
Zee News Desk|Updated: Jan 06, 2024, 05:09 PM IST

kanpur news: किसी पत्नी की उन्नति पर उसको सम्मान देने का अधिकार अगर उसके पति को मिल जाए तो इससे ज्यादा गौरवशाली पल उस महिला के लिए और कोई नहीं हो सकता. ये मौका तब और खास हो जाता है. जब पत्नी IPS हो, और पति IAS. ऐसा ही एक मामला कानपुर से आया है. दरअसल  उत्तर प्रदेश के कानपुर नगर कमिश्नरी में कार्यरत महिला आईपीएस अधिकारी को उसके प्रमोशन पर उनके आईएएस पति ने जाकर बैच और रेंक लगाई तो ये पल और भी ज्यादा यादगार और खुशनुमा हो गया.

जानकारी के अनुसार ब्यूरोक्रेसी में काफी अच्छी मोहब्बत कभी कभी देखने को मिलती हैं. कुछ ऐसा ही नज़ारा कानपुर पुलिस कमिश्नरेट में देखने को मिला जहाँ तैनात IPS शिवा सिंह सहायक पुलिस आयुक्त से अपर पुलिस उपायुक्त के पद पर प्रोन्नत होने पर पुलिस आयुक्त एवं JCP(L/O) द्वारा कमिश्नर कार्यालय में पिपिंग सेरेमनी आयोजित की गयी. जिसमे IPS शिवा सिंह के बेहद स्मार्ट और खूबसूरत हैंडसम पति IAS हिमांशु गुप्ता ने पहुँच कर महफ़िल में चार चाँद लगा दिये. मामला कानपुर कमिश्नरी का है. 
 

कैसा रहा IPS शिवा सिंह का जीवन
IAS और IPS की इस जोड़ी को सभी लोग बधाई दे रहे है. मेडल पहनाते हुए इनकी एक तस्वीर भी काफी वायरल हो रही है. इस तस्वीर को लोगों द्वारा काफी पसंद किया जा रहा है. शिवा के पिता सत्यपाल सिंह यादव क्षेत्र में एक किसान हैं. शिवा सिंह ने यूपीएससी की परीक्षा में 309 वीं रैंक हासिल की थी. शिवा आईएएस बनना चाहती थी लेकिन उन्हें रैंक के अनुसार आईपीएस मिला. शिवा सिंह बताती है कि विषम परिस्थितियों से लड़ते हुए उन्होंने अपनी शिक्षा पूरी की. उन्होंने वर्ष 2012 में हाईस्कूल की परीक्षा उत्तीर्ण की 2014 में कॉमर्स से 12वीं की परीक्षा 97% अंकों के साथ हासिल की और 2017 में उच्च शिक्षा के लिए वह श्रीराम कॉलेज दिल्ली में शिक्षा ग्रहण करके यूपीएससी परीक्षा में सम्मिलित हुई. उनके पिता फिलहाल लखनऊ के सरोजनी नगर में दरोगा खेड़ा कृष्ण लोक कॉलोनी में रहते हैं.  शिवा सिंह का कहना है कि अगर कुछ करने की लगन हो तो कुछ भी असंभव नहीं है. 

यह भी पढ़े- शाही ईदगाह को कृष्ण जन्मभूमि घोषित करने की मांग वाली याचिका खारिज, सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई में कही ये बात

Read More
{}{}