trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01966446
Home >>यूपी एवं उत्‍तराखंड

घर का भेदी लंका ढाए, ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान ने बताई अपनी टीम की कमजोरी

India vs Australia World Cup Final: विश्‍व कप फाइनल का खिताबी मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में खेला जाएगा. भारतीय टीम के विश्‍व कप जीतने की संभावनाएं ज्‍यादा लगाई जा रही हैं. फाइनल मुकाबले से पहले ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्‍तान टिम पेन ने ऑस्ट्रेलिया की कमजोरी उजागर कर दी है. 

Advertisement
Australia Former Test Captain Tim Paine
Stop
Zee News Desk|Updated: Nov 18, 2023, 06:30 PM IST

India vs Australia World Cup Final: विश्‍व कप फाइनल में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच भिड़ंत होगी. दोनों टीमों के बीच खिताबी मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में खेला जाएगा. भारतीय टीम के विश्‍व कप जीतने की संभावनाएं ज्‍यादा लगाई जा रही हैं. फाइनल मुकाबले से पहले ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्‍तान टिम पेन ने ऑस्ट्रेलिया की कमजोरी उजागर कर दी है. 

भारतीय गेंदबाजों की स्पिन खेलना मुश्किल 
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पूर्व कप्‍तान टिम पेन ने भारतीय स्‍पिन गेंदबाजों से ऑस्ट्रेलिया टीम को खतरा बताया है. इतना ही नहीं पूर्व टेस्‍ट कप्‍तान ने बताया कि मेजबान टीम भारत अभी तक टूर्नामेंट में अजेय है. उनमें कोई कमजोरी नहीं दिख रही है. वहीं, ऑस्ट्रेलिया टीम के लिए ऐसा कहना गलत होगा. उन्‍होंने कहा कि ऑस्ट्रेलिया टीम स्पिन गेंदबाजों को नहीं खेल पाते. 

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दिखा नजारा 
इसका नजारा विश्‍व कप के दूसरे सेमीफाइनल में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ देखा गया था. स्पिन गेंदबाजों के आगे ऑस्ट्रेलिया बल्‍लेबाज अच्‍छे से खेल नहीं पाए थे. हालांकि, आखिरी के दो दो मैचों में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने अच्‍छा खेला. डेविड वार्नर, ट्रैविस हेड, मिचेल मार्श और ग्लेन मैक्सवेल ने शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. 

पिच रिपोर्ट  
अगर अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम की पिच की बात करें तो ये बल्लेबाजों के लिए काफी अच्छी साबित होती है. ग्राउंड बड़ा होने के बावजूद भी यहां पर काफी ज्यादा रन बनते हैं. गेंदबाजों की बात करें तो यहां पर इनके लिए परिस्थितियां मिली-जुली रहती हैं. ऐसे में होने वाले फाइनल मुकाबले में बड़ा स्कोर बन सकता है. अगर भारतीय टीम पहले बल्‍लेबाजी करते हुए बड़ा स्‍कोर खड़ा करती है तो ऑस्ट्रेलिया टीम लड़खड़ा सकती है. 

 

Watch: नहाय, खाय से हुई छठ महापर्व की शुरुआत, देखें कैसे सज रहे घाट और बाजार

Read More
{}{}