trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01971004
Home >>यूपी एवं उत्‍तराखंड

Auraiya News:औरैया में धर्मांतरण में गई युवक की जान, सुसाइड से पहले बनाया वीडियो

Auraiya Crime:  हिंदु युवक पर मुस्लिम लड़की के परिजनों द्वारा धर्म परिवर्तन का दबाव, बार-बार मिल रही धमकियों की वजह से युवक ने लगाई जान की बाजी. 

Advertisement
Hindu man commits suicide in Auraiya up
Stop
Zee News Desk|Updated: Nov 21, 2023, 12:34 PM IST

गौरव श्रीवास्तव/औरैया : औरैया जिले से एक सनसनी खबर सामने आई है. आरोप है हिंदु युवक पर जबरदस्ती मुस्लिम बनने का दबाव बनाया जा रहा था. जिले में बिधूना क्षेत्र के निवासी एक हिंदु युवक की मुस्लिम लड़की से नजदीकी हो गई और यही युवक की आत्महत्या की वजह बनी गई. दरअसल, मुस्लिम युवती के परिजनों का बार-बार युवक रोहित पर धर्म परिवर्तन का दबाव बनाया जा रहा था, बार-बार लड़के के माता-पिता को जेल भेजने की धमकियां दी जा रही थी. जिसे रोहित बर्दाश नही कर पाया और उसने जहरीला पदार्थ खाकर अपनी जान दे दी. 

निकाह की शर्त
बताया जा रहा है, लड़की के घरवालों ने शर्त रखी कि बेटी का निकाह रोहित से तभी होगा, जब वह धर्म बदलेगा.  मुस्लिम लड़की के परिजनों ने रोहित के खिलाफ सहार थाने में फर्जी मुकदमा भी दर्ज कराया, और पॉक्सो एक्ट में उसे जेल भी भिजवाया.

जान से मारने की धमकी
पॉक्सो एक्ट में जेल से जमानत होकर बाहर आने पर 15 नवंबर को लड़की के रोहित के घरवाले आए, रोहित को जान से मारने को लिए चाकू-गड़ासा दिखाये, उसे धमकाया और मुस्लिम बनने का दबाव बनाने लगे, और कहा पुत्री से निकाह कर लो नहीं तो जान से मार देंगे.

इलाज के दौरान मौत
माता-पिता को भी जेल में डालवा देगें, बात मान जाओ और मुस्लिम बन जाओ नहीं तो बर्बाद कर देगें. रोहित को लगातार ऐसी धमकियां मिल रही थी. इसके बाद 18 नवंबर को रोहित कुमार ने जहरीला पदार्थ निगलकर आत्महत्या कर ली. सैफई में इलाज के दौरान रविवार को उसकी मौत हो गई. 

छह लोगों के खिलाफ मुकदमा
मृतक रोहित की मां की तहरीर पर छह लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. बताया जा रहा है रोहित के मोबाइल में आत्महत्या करने का वीडियो मिला है, जिसमें धर्म परिर्वतन कराने और मजबूरी में आत्महत्या करने की बात रोहित ने कही है. 

Watch: वर्ल्ड कप हारने के बाद टीम इंडिया से मिले पीएम मोदी, यह बात कहकर बढ़ाया हौसला

 

 

 

Read More
{}{}