trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand02073403
Home >>यूपी एवं उत्‍तराखंड

Republic news: गणतंत्र दिवस के लिए फुल ड्रेस रिहर्सल की तैयारी पूरी, परेड को लेकर एडवाईजरी जारी

 Republic Day: गणतंत्र दिवस को देखते हुए सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए. साथ ही परेड को लेकर एडवाईजरी जारी की गई है.  नोएडा से दिल्ली आने जाने वाले भारी वाहनों को प्रतिबंधित कर दिया गया है.    

Advertisement
Republic Day
Stop
Zee News Desk|Updated: Jan 22, 2024, 08:45 PM IST

 Republic Day: गणतंत्र दिवस को लेकर तैयारियां शुरू हो गई हैं. 26 जनवरी को होने वाले कार्यक्रमों के चलते सुरक्षा व्यवस्था की तैयारियां जोरो से चल रही है.  नोएडा से दिल्ली जाने वाले मार्ग पर भारी वाहनों को प्रतिबंध कर दिया गया है. मंगलवार को फुल ड्रेस रिहर्सल होना है, जिसके लिए वाहनों पर प्रतिबंद लगाया गया है.
22 जनवरी रात 10 बजे से 23 जनवरी को फुल ड्रेस रिहर्सल तक और 25 जनवरी की रात 10 बजे से गणतंत्र दिवस कार्यक्रम खत्म होने तक नोएडा से दिल्ली जाने वाले मार्ग पर भारी वाहन नहीं जा सकेगें.

नोएडा यतायात पुलिस अधिकारी ने इसके लिए दिशा- निर्देश जारी कर दिए हैं.  यात्रियों को अपने गंतव्य तक पहुचने के लिए वैकल्पिक मार्ग को लेना पडेगा. रिहर्सल सुबह 10 बजे से विजय चौक से शुरू होकर नेता सुभाष मार्ग होते हुए लाल किला तक पहुंचेगी. परेड मार्ग को सुविधाजनक बनाने के लिए रिहर्सल के अंत तक  किसी भी वाहनों की आवाजाही पर इजाजत नही होगी.

इस मार्ग पर वाहनों की रोक नही
अडवाइजरी में बताया गया है कि परेड की आवाजाही के आधार पर क्रॉस-ट्रैफ़िक को इजाजत मिलेगी. सुबह 9.30 बजे से दोपहर 1 बजे तक परेड मार्ग से बचने की सलाह दी गई है.वहीं ड्रेस रिहर्सल के दौरान सभी स्टेशन पर मेट्रो की व्यवस्था रहेगी. जबकि केंद्रीय सचिवालय और उद्योग भवन स्टेशनों से सुबह 5 बजे से दोपहर 12 बजे तक बोर्डिंग और डी-बोर्डिंग की अनुमति नहीं होगी. वहीं नई दिल्ली से उत्तरी दिल्ली रेलवे स्टेशन  तक वाहनों के आले-जाने पर कोई रोक नहीं. 

Read More
{}{}