trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand02035045
Home >>हरिद्वार

New Year 2024: नए साल के जश्न के लिए पहाड़ तैयार, मसूरी-नैनीताल और औली के होटल फुल, बड़ी संख्या में पहुंचे पर्यटक

Happy New Year 2024: नए साल के जश्न के लिए उत्तराखंड तैयार है. शुक्रवार से ही प्रदेश के पर्यटन स्थलों पर पर्यटकों की भीड़ उमड़नी शुरू हो गई है. वहीं, मसूरी-नैनीताल और औली के होटल भी 80 फीसदी तक फुल हो गए हैं....  

Advertisement
New year 2024
Stop
Sandeep Bhardwaj|Updated: Dec 29, 2023, 09:50 PM IST

Dehradun: नए साल का जश्न मनाने के लिए लोग काफी संख्या में पहाड़ों का रूख कर रहे हैं. पहाड़ों पर भी नए साल के जश्न की तैयारियां जोरो- शोरों से चल रही हैं. उत्तराखंड में नए साल का जश्न मनाने आ रहे सैलानियों को देखते हुए लग रहा है कि इस बार पहाड़ गुलजार रहेंगे. यहां आने वाले सैलानी लगातार होटल, होम स्टे और गेस्ट हाउस में एडवांस बुकिंग करा रहे हैं. औली, मसूरी समेत कुछ पर्यटक स्थलों पर नववर्ष का जश्न मनाने के लिए सैलानियों की आमद शुरू भी हो गई है. 

खबर विस्तार से-
नए साल का जश्न मनाने के लिए पर्यटक पहाड़ों पर पहुंच तो रहे हैं. पहाड़ों पर फिलहाल स्थिति सामान्य है, लेकिन 30 और 31 दिसंबर को भारी भीड़ उमड़ने की संभावना है. ऐसे में विशेषकर पहाड़ों की रानी मसूरी और विश्व प्रसिद्ध हिमक्रीड़ा स्थल औली में पर्यटकों को पार्किंग व जाम की समस्या का सामना करना पड़ सकता है. राज्य के अधिकांश पर्यटक स्थलों पर पार्किंग ही सबसे बड़ी समस्या है, जो पर्यटकों की भीड़ बढ़ने पर जाम का कारण भी बनता है. हालांकि, पुलिस और प्रशासन इसके वैकल्पिक इंतजाम में जुटे हैं. पर्यटन विभाग ने भी कई पर्यटक स्थलों पर पार्किंग बनाई है, लेकिन कुछ पार्किंग काफी दूर हैं. इससे भी असुविधा हो सकती है. 

ये खबर भी पढ़ें- Ayodhya Ram Mandir: अयोध्या में लौटा त्रेतायुग, इन तस्वीरों में देखें 'महर्षि वाल्मीकि अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट' का लुक

मसूरी में उमड़ने लगे पर्यटक
नए साल का जश्न मनाने के लिए मसूरी में पर्यटक उमड़ने लगे हैं. पर्यटक की उमड़ती भीड़ को देखते हुए मसूरी के साथ ही देहरादून में कई रूट डायवर्ट किए गए हैं. दून पुलिस ने शुक्रवार को सुबह से शाम तक करीब 5000 वाहनों को अस्थायी बाईपास से मसूरी भेजा.  रातभर पुलिस इस बाईपास पर मौजूद रही. सरोवर नगरी नैनीताल की मालरोड को दुल्हन की तरह सजाया गया है. पर्यटन कारोबार से जुड़े व्यवसायियों ने भी नए साल का जश्न मनाने के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं, नए साल में जश्न के दौरान पर्यटकों के लिए नैनीताल की शान कही जाने वाली मालरोड में संगीत की भी व्यवस्था की गई है. 

Read More
{}{}