trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01844722
Home >>यूपी एवं उत्‍तराखंड

Hardoi: भूखा परिवार या झगड़ा, युवक ने क्यों चुना मौत का रास्ता? पत्नी और प्रशासन ने बताई अलग-अलग वजह

Hardoi News: यूपी के हरदोई जिले के बाढ़ प्रभावित क्षेत्र में एक युवक की आत्महत्या का मामला सामने आया है. युवक ने आखिर किस वजह से मौत को गले लगाया, इसको लेकर मृतक की पत्नी और प्रशासन ने अलग-अलग वजह बताई है. 

Advertisement
Hardoi: भूखा परिवार या झगड़ा, युवक ने क्यों चुना मौत का रास्ता? पत्नी और प्रशासन ने बताई अलग-अलग वजह
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Aug 28, 2023, 12:27 PM IST

आशीष द्विवेदी/हरदोई: उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में अरवल थाना क्षेत्र के इलाके में बाढ़ के पानी से घिरे एक युवक द्वारा 3 दिन से भूख प्यास से परिवार को तड़पता देख फांसी लगाकर आत्महत्या करने का मामला सामने आया है. बाढ़ पीड़ित इलाके में भूख से पीड़ित परिवार के मुखिया के फांसी लगाने की खबर के बाद प्रशासन में हड़कंप मच गया.

क्या है आत्महत्या की वजह?
आनन-फानन में मौके पर पहुंचे प्रशासनिक अधिकारियों के मुताबिक पत्नी से झगड़े के बाद उसने फांसी लगाकर आत्महत्या की है. वहीं, मृतक की पत्नी ने बीते तीन दिन से परिवार को भूख से तड़पता देखकर पति द्वारा जान देने के आरोप लगाए हैं. फिलहाल ग्रामीण की मौत के बाद प्रशासन उसके परिवार को सहायता देने का दावा कर रहा है. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराया है.

अरवल थाना क्षेत्र की घटना 
मृतक की पत्नी सपना का आरोप कि उसका पति मजदूरी करके अपने परिवार का पालन पोषण करता था. गांव में आई भीषण बाढ़ के चलते पानी से चारों तरफ गांव घिर गया है. जिसके चलते वह मजदूरी भी करने नहीं जा सका. तीन दिनों से उसकी चार पुत्री एवं पत्नी भूख प्यास से तड़प रही थी. जब उससे उनकी दशा न देखी गई तो उसने शनिवार की रात फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली.

ग्रामीणों के मुताबिक मृतक का न राशन कार्ड नहीं बना है न ही उसे किसी दूसरी सरकारी सुविधा का लाभ मिला है. पत्नी का यह भी आरोप है कि तहसील-प्रशासन की तरफ से जो राहत सामग्री वितरित कराई गई है, वह भी उसे नहीं मिल पाई है. बाढ़ पीड़ित इलाके में परिवार की भुखमरी की वजह से ग्रामीण द्वारा फांसी लगाने की खबर के बाद प्रसाशनिक हल्के में हफकम्प मच गया मौके पर पहुंची एसडीएम ने ग्रामीणों से बात करने और मामले की जांच करने के बाद सफाई दी है.

क्या बोलीं एसडीएम
उनके मुताबिक मृतक नशा करता था. इस वजह से उसकी पत्नी से विवाद हुआ था. जिसके चलते उसने फांसी लगायी है. प्रशासन का दावा है कि बाढ़ पीड़ित इलाके में सहायता किट के अलावा भोजन के पैकेट भी दिए जा रहे हैं. फिलहाल प्रशासन परिवार की सहायता का दावा कर रहा है.

Read More
{}{}