trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01588870
Home >>यूपी एवं उत्‍तराखंड

हरदोई: जमीन की कब्जेदारी की शिकायत पर पहुंची पुलिस टीम पर हमला, इंस्पेक्टर समेत 11 पुलिसकर्मी घायल

Attack on Hardoi Police: उत्तर प्रदेश के हरदोई में पुलिस टीम पर हमला कर दिया गया. बताया जा रहा है कि  जमीन पर अनाधिकृत रूप से कब्जा कर रहे लोगों ने सूचना पर पहुंचे इंस्पेक्टर समेत अन्य पुलिसकर्मियों पर हमला कर दिया. 

Advertisement
Hardoi Police Attack News
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Feb 27, 2023, 04:43 PM IST

हरदोई/आशीष द्विवेदी: यूपी के हरदोई में जमीन की कब्जेदारी की सूचना पर पहुंची पुलिस (Hardoi Police) के साथ लोगों की झड़प हो गयी. आरोप है कि जमीन पर अनाधिकृत रूप से कब्जा कर रहे लोगों ने सूचना पर पहुंची पुलिस पार्टी पर हमला (Attack on Hardoi Police) कर दिया. जिसमें इंस्पेक्टर समेत 11 पुलिसकर्मी घायल हो गए. वहीं लोगों ने पुलिस पर भी पिटाई का आरोप लगाया है. जिसमें 5 महिलाओं समेत 6 लोग घायल हुए हैं. सभी घायलों का अस्पताल में इलाज चल रहा है. 

क्या है पूरा मामला? 
मामला हरदोई जिले के थाना हरपालपुर में कस्बे के नखासा गेट के पास का है. यहां रामकिशुन और रामअवतार के बीच जमीन की कब्जेदारी को लेकर विवाद चल रहा है, जिसका मामला संबंधित एसडीएम कोर्ट में विचाराधीन है. रविवार की रात रामअवतार और उनके घर की महिलाओं द्वारा विवादित जमीन पर छप्पर डाला जा रहा था. इसकी शिकायत रामकिशुन ने पुलिस से की थी. जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस और रामअवतार आदि के परिजनों के बीच वाद-विवाद और झड़प हो गयी. आरोप है कि महिलाओं और पुरुषों ने पुलिस से मारपीट की. साथ ही पत्थरबाजी भी की. जिससे मौके पर मौजूद प्रभारी निरीक्षक सुनील सिंह, उप निरीक्षक श्यामू कनौजिया, कांस्टेबल गगन सिंह, जितेंद्र सिंह, चंदन सिंह, नितेश शुक्ला, अशोक मिश्रा, पंकज कुमार, ब्रजेश शुक्ला, महिला कांस्टेबल मधुबाला, सरिता गुप्ता घायल हो गए. जिनका मेडिकल कराया गया है. 

यह भी पढ़ें- Prayagraj: उमेश पाल के मर्डर के बाद MLA पूजा पाल ने CM को लिखा लेटर, की वाई प्लस सुरक्षा की मांग

 

पुलिस पर भी पिटाई का लगा आरोप 
वहीं, दूसरी ओर पुलिसकर्मियों की पिटाई से घायल महिला शशिकला, प्रियांशी, सीमा, अंगूरा,संदीप और रीना को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र हरपालपुर लाया गया. जहां से उन्हें जिला अस्पताल रेफर किया गया. सभी का उपचार किया जा रहा है. इस मामले में पुलिस ने प्रभारी निरीक्षक सुनील कुमार सिंह की तहरीर के आधार पर सरकारी कार्य में बाधा डालने का मामला दर्ज किया है. वहीं मामले की शिकायत करने वाले अजय कुमार की तहरीर पर भी आरोपियों के खिलाफ अनाधिकृत रूप से जमीन कब्जाने का एक मुकदमा पंजीकृत किया गया है. 

इस बारे में अपर पुलिस अधीक्षक पश्चिमी दुर्गेश सिंह ने बताया कि एक मामला आरोपियों पर पुलिस पार्टी पर हमले और सरकारी कार्य में बाधा डालने का दर्ज हुआ है. जबकि दूसरा केस शिकायतकर्ता की तहरीर पर दर्ज किया गया है. इस मामले में आरोपी पक्ष की ओर से मारपीट के दौरान घायल होने की बात सामने आई है. इसकी जांच कराई जा रही है. जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी. 

यह भी पढ़ें- रामपुर CRPF कैंप पर हमले के 4 दोषियों को उम्रकैद की सजा, NIA कोर्ट ने सुनाया फैसला

Prayagaraj Police Encounter: यूपी पुलिस ने की बड़ी कार्रवाई, उमेश पाल हत्याकांड में शामिल एक अपराधी मुठभेड़ में हुआ ढेर

Read More
{}{}