trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01500883
Home >>यूपी एवं उत्‍तराखंड

हापुड़: सपा और AIMIM के पार्षद प्रत्याशियों के बीच विवाद, पथराव और फायरिंग से दहला रफीक नगर, चार अरेस्ट

Hapur SP and AIMIM Leader Clash: हापुड़ में सपा और AIMIM के पार्षद प्रत्याशियों के बीच विवाद हो गया. दोनों पक्षों ने एक-दूसरे पर पत्थरबाजी और फायरिंग भी की. सूचना पर पहुंची पुलिस ने चार आरोपियों को पकड़ लिया है. 

Advertisement
मौके पर मौजूद पुलिस
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Dec 25, 2022, 02:59 PM IST

हापुड़: उत्तर प्रदेश के हापुड़ जिले (Hapur News) के रफीक नगर में समाजवादी पार्टी और ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन पार्टी (SP and AIMIM Dispute) के पार्षद प्रत्याशियों के बीच विवाद हो गया. विवाद इतना बढ़ा कि दोनों पक्षों की ओर से मारपीट के बीच जमकर पथराव हुआ. देसी तमंचों से एक-दूसरे पर फायरिंग भी हुई. पथराव और फायरिंग की सूचना मिलते ही पुलिस फोर्स भारी मात्रा में घटनास्थल पर पहुंच गयी. पुलिस ने बल प्रयोग करते हुए विवाद को शांत किया. इसके साथ ही मौके से पथराव और फायरिंग कर रहे 4 लोगों को गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार किए उपद्रवियों के कब्जे से पुलिस ने दो तमंचे और कारतूस बरामद भी किए हैं. इस विवाद में करीब आधा दर्जन लोगों के घायल होने की भी खबर है. 

क्या है पूरा मामला? 
जानकारी के मुताबिक, मामला हापुड़ कोतवाली थाना क्षेत्र के मोहल्ला रफीक नगर में बिलाल मस्जिद के पास का है. यहां समाजवादी पार्टी के वार्ड नंबर 40 से पार्षद पद के प्रत्याशी मोहम्मद अजीम अयूब अपने साथियों के साथ पंचायत कर रहे थे. जबकि एआईएमआईएम पार्टी से साबिर अपने समर्थकों के साथ बैठे हुए थे. साबिर की पत्नी संजीदा बेगम एआईएमआईएम से वार्ड नंबर 40 से पार्षद पद की प्रत्याशी हैं. इसी दौरान मोहम्मद अजीम अय्यूब और साबिर दोनों पक्षों में किसी बात को लेकर विवाद हो गया. विवाद इतना बड़ा की देखते ही देखते दोनों पक्षों में मारपीट शुरू हो गई. 

यह भी पढ़ें- 'दिल लगाना' होगा आसान, IIT कानपुर ने बनाया Artificial Heart, बच सकेंगी लाखों जिंदगियां

मारपीट के बाद दोनों पक्षों की ओर से जमकर पथराव हुआ. इसी बीच देसी तमंचों से फायरिंग भी होनी शुरू हो गई. पथराव और फायरिंग से इलाके में हड़कंप मच गया. घटना की सूचना पुलिस को हुई तो आनन-फानन में हापुड़ कोतवाली पुलिस फोर्स के मौके पर पहुंच गई. पुलिस ने बल प्रयोग करते हुए विवाद को शांत किया और मौके से 4 लोगों को गिरफ्तार किया. 

साबिर और अजीम अयूब के बीच नोएडा में हुआ था विवाद 
पुलिस क्षेत्राधिकारी अशोक सिसौदिया ने बताया कि साबिर और अजीम अयूब के बीच नोएडा में सीएनजी पेट्रोल पंप पर किसी बात को लेकर विवाद हुआ था. जिसके बाद दोनों ही पक्ष अपने-अपने इलाके में पंचायत कर रहे थे. तभी दोनों पक्षों में विवाद होना शुरू हो गया. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शांति व्यवस्था को कायम किया. घटनास्थल से अयूब पुत्र नूर मोहम्मद, उसके बेटे नाजिम उर्फ आनू, सोनी पुत्र सईद और दूसरे पक्ष से साबिर पुत्र सगीर को गिरफ्तार किया. पुलिस ने इस मामले में करीब एक दर्जन लोगों के खिलाफ पथराव, फायरिंग और जानलेवा हमले का मुकदमा दर्ज किया है. पुलिस फरार लोगों की तलाश में जुटी हुई है. पकड़े गए चारों उपद्रवियों के पास से पुलिस ने दो तमंचे और कारतूस भी बरामद किए हैं. 

यह भी पढ़ें- सपा विधायक के बेटे की साइकिल चोरी, मेरठ पुलिस को खोजने में छूटे पसीने

यह भी देखें- WATCH: इंतजार खत्म, इस दिन खाते में आ रही है पीएम किसान निधि की 13वीं किस्त !

Read More
{}{}