Home >>यूपी एवं उत्‍तराखंड

हापुड़ में वकीलों को मनाने में कामयाब हुई यूपी पुलिस, इन मुद्दों पर सहमति के बाद काम पर लौटेंगे अधिवक्‍ता

Hapur Advocate Strike ends वकीलों की हड़ताल खत्‍म होने पर जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन ने राहत की सांस ली है. आखिर एक महीने बाद हापुड़ पुलिस वकीलों को मनाने में कामयाब हो गई. लाठीचार्ज के विरोध में 29 अगस्‍त से वकील हड़ताल पर थे. 

Advertisement
फाइल फोटो
Stop
Zee News Desk|Updated: Sep 29, 2023, 09:38 PM IST

Hapur Lawyers Strike : हापुड़ में पिछले एक महीने से चल रही वकीलों की हड़ताल खत्‍म हो गई है. वकील अब मंगलवार से काम पर लौटेंगे. वकीलों की हड़ताल खत्‍म होने पर जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन ने राहत की सांस ली है. आखिर एक महीने बाद हापुड़ पुलिस वकीलों को मनाने में कामयाब हो गई. लाठीचार्ज के विरोध में 29 अगस्‍त से वकील हड़ताल पर थे. 

इन पर बनी सहमति
हापुड़ बार एसोसिएशन के अध्यक्ष ऐनुल हक ने बताया कि हापुड़ एएसपी, सीओ सिटी शुक्रवार को धरनास्‍थल पहुंचे. यहां उन्होंने अधिवक्ताओं को आश्वासन दिया कि हापुड़ बार एसोसिएशन के पदाधिकारियों की मांग पर 19 पुलिस इंस्‍पेक्‍टर और कर्मियों को लाइन पर भेज दिया गया है. साथ ही वकीलों पर पुलिस द्वारा दर्ज किए गए मुकदमों को खत्म किया जाएगा. 

राहत की सांस 
पुलिस अधिकारियों के इस आश्वासन के बाद अधिवक्ताओं द्वारा हड़ताल को 15 दिन तक के लिए स्थगित कर दिया गया है. अधिवक्ता अब 30 सितंबर शनिवार, 1 अक्टूबर को रविवार और 2 अक्टूबर की गांधी जयंती का अवकाश खत्म होते ही मंगलवार से वापस काम पर लौट आएंगे. अधिवक्ताओं की हड़ताल खत्म होने के ऐलान के बाद हापुड़ पुलिस प्रशासन ने राहत की सांस ली है.

यह है पूरा मामला 
बता दें कि हापुड में महिला अधिवक्ता और उनके पिता के खिलाफ फर्जी ढंग से मुकदमा दर्ज किए जाने के विरोध में जाम लगा रहे वकीलों पर 29 अगस्‍त को पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया था. पुलिस की तरफ से पुरुषों के साथ महिला अधिवक्ता पर भी लाठी चार्ज किया गया. वकीलों पर हुए लाठीचार्ज के विरोध में पूरे प्रदेश के अधिवक्‍ता हड़ताल पर चले गए थे. वकीलों ने जगह-जगह विरोध प्रदर्शन भी किया था. 

 

Watch: क्या ऐसे भी पुलिसवाले होते हैं, वीडियो देख आप भी करेंगे तारीफ

{}{}