trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand02107089
Home >>यूपी एवं उत्‍तराखंड

गोरखपुर में वेतन कटौती का विरोध करना पड़ा भारी, टीबी अस्‍पताल के 45 कर्मचारियों पर गिरी गाज

Gorakhpur News: गोरखपुर एयरपोर्ट के पास 100 बेड वाला टीबी अस्‍पताल है. यहां आउटसोर्सिंग के जरिए कर्मचारियों की तैनाती की गई है. आउटसोर्सिंग कर्मचारियों का आरोप है कि अस्‍पताल के गेट पर बायोमीट्रिक मशीन लगवाई गई है. बायोमीट्रिक मशीन से ही हाज‍िरी लगाई जा रही है. 

Advertisement
सांकेतिक तस्‍वीर
Stop
Zee News Desk|Updated: Feb 12, 2024, 04:18 PM IST

Gorakhpur News: गोरखपुर में टीबी अस्‍पताल के 45 आउटसोर्सिंग कर्मचारियों पर गाज गिरी है. दरअसल, ये कर्मचारी बायोमीट्रिक हाजिरी के नाम पर वेतन कटौती का विरोध कर रहे थे. इसके बाद सेवा प्रदाता कंपनी ने सभी 45 कर्मचारियों को बर्खास्‍त कर दिया है. कंपनी ने सभी के अनुबंध भी समाप्‍त कर दिए हैं. वहींं, अस्‍पताल के सीएमएस का कहना है कि इन कर्मचारियों की बदौलत ही मरीजों की देखभाल की जाती है. ऐसे में कंपनी के इस फैसले को स्‍वीकार नहीं किया जाएगा.  

100 बेड वाले अस्‍पताल के कर्मचारी कर रहे थे विरोध 
बता दें कि गोरखपुर एयरपोर्ट के पास 100 बेड वाला टीबी अस्‍पताल है. यहां आउटसोर्सिंग के जरिए कर्मचारियों की तैनाती की गई है. आउटसोर्सिंग कर्मचारियों का आरोप है कि अस्‍पताल के गेट पर बायोमीट्रिक मशीन लगवाई गई है. बायोमीट्रिक मशीन से ही हाज‍िरी लगाई जा रही है. 

चार महीने की सैलरी में कटौती की गई 
कर्मचारियों का आरोप है कि बीते 8 फरवरी को पिछले चार महीने की सैलरी आई. इसमें मनमाने तरीके से वेतन कटौती की गई थी. कर्मचारियों ने चार हजार से लेकर 30 हजार रुपये तक मानदेय कम देने का आरोप लगाया है. 

स्‍वास्‍थ्‍य विभाग से अनुबंध भी समाप्‍त कर दिए 
वेतन कटौती का कर्मचारी विरोध कर रहे थे. इस पर सेवा प्रदाता कंपनी ने 45 आउटसोर्सिंग कर्मचारियों को बर्खास्‍त कर दिया. कंपनी ने स्‍वास्‍थ्‍य विभाग से अनुबंध भी समाप्‍त कर दिया है. वहीं, टीबी अस्‍पताल के सीएमएस ने आश्‍वासन दिया है कि किसी कर्मचारी की नौकरी नहीं जाएगी. सेवा प्रदाता कंपनी का यह फैसला स्‍वीकार नहीं होगा. 

Read More
{}{}