trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand0622606
Home >>यूपी एवं उत्‍तराखंड

गोरखपुर महोत्सव का आगाज 11 जनवरी से, तीन दिनों तक नामी कलाकार बिखेरेंगे जलवा

गोरखपुर महोत्सव का आगाज 11 जनवरी से होगा. तीन दिन तक चलने वाले इस सांस्कृतिक मेले में बॉलीवुड के नामी कलाकार जलवा बिखेरेंगे. गोरखपुर महोत्सव में भोजपुरी गीतों से माटी की सौंधी खुशबू भी बिखरेगी.

Advertisement
गोरखपुर महोत्सव का आगाज 11 जनवरी से, तीन दिनों तक नामी कलाकार बिखेरेंगे जलवा
Stop
Pradeep Tiwari|Updated: Jan 10, 2020, 04:47 PM IST

प्रदीप तिवारी/गोरखपुर: गोरखपुर महोत्सव का आगाज 11 जनवरी से होगा. तीन दिन तक चलने वाले इस सांस्कृतिक मेले में बॉलीवुड के नामी कलाकार जलवा बिखेरेंगे. गोरखपुर महोत्सव में भोजपुरी गीतों से माटी की सौंधी खुशबू भी बिखरेगी. तीन दिन तक शहर में उत्सव का माहौल रहेगा. इस बार महोत्सव का थीम पॉलिथीन बैग और सिंगल यूज प्लास्टिक होगा. 

डीडीयू विवि में 11 से 13 तक होगा आयोजन
महोत्सव के लिए तैयार किए जा रहे पूरे परिसर में पॉलिथीन का प्रयोग बैन होगा. गोरखपुर महोत्सव का उद्घाटन उत्तर प्रदेश के पर्यटन मंत्री करेंगे, जबकि समापन समारोह के मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ होंगे. इस बार फेसबुक और ट्विटर पर भी लोग गोरखपुर महोत्सव में होने वाले कार्यक्रमों का लुफ्त उठा सकेंगे.

महोत्सव समिति के अध्यक्ष और मंडलायुक्त जयंत नार्लीकर ने बताया कि 11 से 13 जनवरी तक शहर के दीन दयाल उपाध्याय विश्वविद्यालय परिसर में गोरखपुर महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है. इसका मकसद पर्यटन व सांस्कृतिक गतिविधियों को बढ़ावा देना है.

इसके जरिए पर्यटकों समेत स्थानीय लोगों को एक ही जगह पर कला, संस्कृति, व्यंजन, गीत और संगीत, योग्य साहसिक पर्यटन क्रीड़ा व शासन की योजनाओं के बारे में जानकारी भी मिलेगी. 

दस हजार लोगों की क्षमता का पंडाल
स्थानीय कला व संगीत को प्रोत्साहित करने के लिए कलाकारों को मुख्य मंच पर अधिक समय देने की व्यवस्था की गई है. गोरखपुर महोत्सव समिति के अध्यक्ष ने बताया कि उद्घाटन अवसर पर जयंती माला द्वारा कत्थक नृत्य की प्रस्तुति की जाएगी.

इसके बाद विभिन्न स्कूलों के प्रतिभागी बच्चों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए जाएंगे. राष्ट्रीय व स्थानीय कलाकारों द्वारा सबरंग कार्यक्रमों की प्रस्तुति आकर्षण का केंद्र होगी. कुल 10000 लोगों की क्षमता का पंडाल बन रहा है. 

बॉलीवुड के कलाकार भी देंगे प्रस्तुति
सुरक्षा के भी कड़े बंदोबस्त किए गए हैं. विश्वविद्यालय, रामगढ़ताल समेत अन्य स्थानों पर पर्याप्त संख्या में ट्रैफिक पुलिस की व्यवस्था भी की जा रही है. इस बार गोरखपुर महोत्सव में बॉलीवुड कलाकार भी अपना जलवा बिखेरेंगे.

'बॉलीवुड एवं कॉमेडी नाइट' में सोनू निगम, अलका याग्निक, अनुराधा पौडवाल, राजू श्रीवास्तव के अलावा भोजपुरी के सुप्रसिद्ध गायक भरत शर्मा व्यास अपनी प्रस्तुति देंगे. नेहा बनर्जी द्वारा कत्थक नृत्य के साथ ही दशावतार पर नृत्य नाटिका भी खास आकर्षण का केंद्र रहेगी.

Read More
{}{}