trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand02139678
Home >>यूपी एवं उत्‍तराखंड

गाजियाबाद में प्रजापति समाज के 200 से ज्‍यादा लोगों पर FIR, दंगा-तोड़फोड़ और उपद्रव का मामला

Ghaziabad News :  ‘संकल्प यात्रा’ के दौरान प्रजापति समाज के लोग भारत के राष्ट्रपति को एक ज्ञापन सौंपने और आरक्षण और राजनीति में भागीदारी की अपनी मांग को लेकर गाजियाबाद के रास्ते दिल्ली जाना चाहते थे. 

Advertisement
फाइल फोटो
Stop
Zee News Desk|Updated: Mar 04, 2024, 02:35 AM IST

Ghaziabad News : गाजियाबाद जिले की लिंक रोड पुलिस ने प्रजापति समाज की यात्रा में भाग लेने वाले 217 लोगों पर दंगा करने और निषेधाज्ञा के उल्लंघन का मामला दर्ज किया है. पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी.

दिल्‍ली जाना चाहते थे उपद्रवी 
पुलिस के अनुसार आरोपी ‘संकल्प यात्रा’ का हिस्सा थे जो भारत के राष्ट्रपति को एक ज्ञापन सौंपने और आरक्षण और राजनीति में भागीदारी की अपनी मांग पर जोर देने के लिए गाजियाबाद के रास्ते दिल्ली जाना चाहते थे. उन्होंने शुक्रवार रात साहिबाबाद साइट-4 औद्योगिक क्षेत्र में मार्च निकाला. जब पुलिस ने यात्रा को रोकने की कोशिश की तो उपद्रवी भीड़ ने पुलिस कर्मियों पर पथराव शुरू कर दिया और सरकारी वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया. 

सीसीटीव फुटेज से आरोपियों की पहचान 
इसके कारण पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए मामूली बल का प्रयोग किया. पुलिस उपायुक्त (ट्रांस हिंडन) निमिष पाटिल ने बताया कि शनिवार को लिंक रोड पुलिस स्टेशन के प्रभारी द्वारा भारतीय दंड संहिता की धारा 147 (दंगा) और 188 (निषेधाज्ञा का उल्लंघन) और अन्य संबंधित धाराओं के तहत एक प्राथमिकी दर्ज की गई थी. हालांकि, रैली रोक दी गई, लेकिन पुलिस ने शनिवार को प्रजापति समुदाय के पांच लोगों को दिल्ली की ओर जाने की अनुमति दे दी. उन्होंने कहा कि पुलिस सीसीटीवी फुटेज की मदद से आरोपियों की पहचान करने की कोशिश कर रही है. 

Read More
{}{}