trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand02016918
Home >>यूपी एवं उत्‍तराखंड

Corona Cases: कोरोना से देश में पांच मौतें, WHO ने कोविड को लेकर जारी किया बड़ा अलर्ट

Covid- 19 Subvariant: दुनियाभर में कोरोना वायरस एक बार फिर से डराने लगा है. भारत में पिछले 24 घंटों में कोविड- 19 के 300 से ज्यादा केस मिले हैं. संक्रमण के चलते 5 लोगों की मौत हुई है. मरने वालों में 4 मरीज केरल के थे....  

Advertisement
Covid- 19 Subvariant
Stop
Sandeep Bhardwaj|Updated: Dec 18, 2023, 05:43 PM IST

Corona Cases: कोविड-19 के नए वैरिएंट ने दुनियाभर की चिंता बढ़ा दी है. जानकारों का मानना है कि JN.1 स्ट्रेन पहले के वैरिएंट्स से कहीं ज्यादा खतरनाक हो सकता है. भारत में केरल से JN.1 वैरिएंट का मामला सामने आया. जानकार मान रहे हैं कि भारत में एक बार फिर कोरोना अपने पैर पसार रहा है. तेजी से बढ़ रहे Covid-19 के मामलों ने स्वास्थ्य विभाग के साथ-साथ आम जनता के माथे पर भी चिंता के पसीने बह रहे हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की जानकारी के अनुसार भारत में रविवार को करीब 335 ने केस दर्ज किए हैं. बता दें कि कोरोना के संक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर लगभग 1,700 के पर पहुंच गया है.

कोरोना का कहर 
सर्दियों के साथ ही कोरोना भी किसी न किसी रूप  में दस्तक देता है.तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामले को देखकर सभी की चिंता बढ़ गई है. बता दें कि कोविड-19 ने यूपी समेत देश में पांच लोगों की जान ले ली है.  बढ़ते मामलों को देखते हुए  WHO ने भी अलर्ट जारी कर दिया है. कोरोना के नए सब वेरिएंट जेएन-1 ने स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा दिया दी. बता दें कि पिछले 24 घंटे में कोरोना ने करीब 335 नए मामले सामने आए हैं. 

PM Modi In Varanasi: पीएम मोदी ने देशवासियों से किया 9 आग्रह, नए साल से पहले काशी में किया आह्वान

भारत में पांच लोगों की मौत
उत्तर प्रदेश में 1 और केरल में 4 लोगों की मौत के बाद  WHO ने भारत समेत कई देशों के लिए अलर्ट मोड पर रहने के साथ-साथ गाइडलाइन जारी की है. डब्ल्यूएचओ ने नईं एडवाइजरी जारी करते हुए दोबारा से कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने की सलाह दी है. WHO ने सभी प्रभावित देशों में कड़ी निगरानी के साथ साथ टेस्टिंग पर जोर देने का अनुरोध किया है. बता दें कि केरल में एक 80 साल के बुजुर्ग की कोरोना से मौत हुई थी. वहीं 79 साल की बुजुर्ग महिला में भी कोरोना के नए सब वेरिएंट जेएन-1 की पुष्टि हुई है. इसके बाद से ही कोरोना को लेकर लोगों में फिर से डर का माहौल बना हुआ है. 

Read More
{}{}