trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand02254622
Home >>यूपी एवं उत्‍तराखंड

नोएडा होटल की आग में खाक हो गए शादी के सपने, लड़की की मौत और लड़के की हालत नाजुक

Noida Fire News : नोएडा सेक्‍टर 104 स्थित नामी होटल में शनिवार शाम को आग लग गई. आग की सूचना पर फायर ब्रिगेड की एक दर्जन गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं. फायर विभाग के कर्मचारियों ने आग पर काबू पाने की कोशिश की.

Advertisement
Noida Fire
Stop
Amitesh Pandey |Updated: May 19, 2024, 05:21 PM IST

Noida Fire News : नोएडा के नामी होटल मून में भीषण आग लग गई. आग की चपेट में आने से फ‍िजियोथेरेपिस्‍ट युवती की जलकर मौत हो गई. वहीं, उसके मंगेतर इंजीनियर गंभीर रूप से झुलस गया. युवक का अस्‍पताल में इलाज चल रहा है. शार्ट सर्किट से आग लगने की संभावना जताई जा रही है. 

चौथी मंजिल में लगी आग 
मुख्‍य अग्निशमन अधिकारी ने बताया कि शनिवार शाम करीब साढे पांच बजे नोएडा के सेक्‍टर 104 स्थित मून होटल की चौथी मंजिल में आग लगने की सूचना मिली. इसके बाद फायर ब्रिगेड की एक दर्जन गाड़ियां मौके पर भेजी गईं. फायर विभाग के कर्मचारियों ने आग पर काबू पाने की कोशिश की. बताया गया कि होटल के अंदर कई लोग फंसे हैं. 

कपल को बाहर निकाला 
पता चला कि होटल की चौथी मंजिल में एक कपल फंसे हैं. अग्निशमन विभाग के कर्मचारियों ने दोनों को बाहर निकाल अस्‍पताल भेजा गया, जहां उपचार के दौरान युवती ने दम तोड़ दिया. वहीं, युवक की हालत गंभीर बनी हुई है. बताया गया कि मृतक युवती की पहचान पलक के रूप में हुई है. वहीं, झुलसा हुए इंजीनियर की पहचान तरुण के रूप में हुई है. 

बिना फायर एनओसी के चल रहा था होटल 
बताया गया कि दोनों की कुछ दिनों बाद शादी होने वाली थी. अग्निशमन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि होटल प्रबंधन के पास एनओसी नहीं थी. अग्निशमन विभाग के अधिकारी इस हादसे के बाद नोएडा के अन्‍य होटलों में एनओसी की जांच कर रहे हैं. अधिकारियों का कहना है कि बिना फायर एनओसी के होटल और बैंक्वेट हॉल चलाने वालों पर शिकंजा कसा जाएगा. बता दें कि नोएडा और ग्रेटर नोएडा में बिना फायर एनओसी के सैकड़ों होटल धड्डले से संचालित हो रहे हैं. 

यह भी पढ़ें : इंदिरापुरम गाजियाबाद की नामी सोसायटी में लगी भीषण आग, खाली कराए गए फ्लैट
 

Read More
{}{}