trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01840213
Home >>यूपी एवं उत्‍तराखंड

ग्रेटर नोएडा फिल्म सिटी को 1500 करोड़ का पैकेज मिला, छह महीने में दिखने लगेगा हॉलीवुड जैसा नजारा

Noida News : पिछले दिनों सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने लखनऊ में बैठक की थी. बैठक में सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने आगामी 6 महीने में फ‍िल्‍म सिटी की परियोजना को जमीन पर उतारने का आदेश दिया था. 

Advertisement
फाइल फोटो
Stop
Zee News Desk|Updated: Aug 26, 2023, 02:32 AM IST

Noida News : यमुना सिटी वाली फ‍िल्‍म सिटी को लेकर अच्‍छी खबर है. गोतमबुद्ध नगर के जेवर में बनने वाली फ‍िल्‍म सिटी पहले चरण में 230 एकड़ में विकसित होगी. इसके लिए 1510 करोड़ रुपये खर्च होंगे. पहले चरण को तीन साल में पूरा करने की जिम्‍मेदारी दी गई है. 

यह है परियोजना 
बता दें कि पिछले दिनों सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने लखनऊ में बैठक की थी. बैठक में सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने आगामी 6 महीने में फ‍िल्‍म सिटी की परियोजना को जमीन पर उतारने का आदेश दिया था. इसके बाद यमुना प्राधिकरण ने सेक्‍टर 21 में एक हजार एकड़ जमीन पर फ‍िल्‍म सिटी बनाने का खांचा खींच लिया है. इसके लिए दो बार टेंडर भी निकाल दिया गया है. तीसरी बार ग्‍लोबल टेंडर निकालने की तैयारी चल रही है. 

योगी कैबिनेट से प्रस्‍ताव पास होने की उम्‍मीद 
इसके तहत फ‍िल्‍म सिटी को पहले चरण में 230 एकड़ में बसाने की योजना है. लखनऊ में योगी कैबिनेट से प्रस्‍ताव पास होने के बाद इस योजना पर काम शुरू कर दिया जाएगा. परियोजना के मुताबिक, शुरुआत में तीन साल में कंपनी के लिए 225 करोड़ रुपये खर्च करना जरूरी होगा. पहले साल 50 करोड़, दूसरे साल में 75 करोड़ और तीसरे साल में 100 करोड़ रुपये खर्च करने होंगे. आठ साल में पूरा रुपये खर्च करना होगा. 

ये बदलाव किया गया 
बताया गया कि फ‍िल्‍म सिटी को एक हजार एकड़ में बसाया जाएगा. पहले इस परियोजना को तीन चरणों में विकसित किया जाना था. अब इसमें बदलाव करते हुए पहला चरण 230 एकड़ में विकसित होगा. इसके बाद 770 एकड़ पर फ‍िल्‍म सिटी को बसाया जाएगा. 

Watch: ऐसी भी क्या जल्दबाजी, ट्रेन पकड़ने के लिए रेलवे स्टेशन के एस्केलटर पर चढ़ी मंत्री जी की कार

Read More
{}{}