trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand02055401
Home >>यूपी एवं उत्‍तराखंड

लोहिया अस्‍पताल में कड़ाके की ठंड में जमीन पर पड़ा मिला मरीज, प्रशिक्षु फार्मासिस्‍ट लिख रहा था दवा, सीएमओ ने बैठाई जांच

Farrukhabad News : 13 जनवरी को डॉक्टर राम मनोहर लोहिया अस्पताल का निरीक्षण करने विशेष सचिव स्वास्थ्य शिव सहाय अवस्थी आ रहे हैं. इससे पहले गुरुवार को सीएमओ अस्‍पताल औचक निरीक्षण करने पहुंच गए. 

Advertisement
लोहिया अस्‍पताल में कड़ाके की ठंड में जमीन पर पड़ा मिला मरीज, प्रशिक्षु फार्मासिस्‍ट लिख रहा था दवा, सीएमओ ने बैठाई जांच
Stop
Zee News Desk|Updated: Jan 11, 2024, 10:07 PM IST

Farrukhabad News : फर्रुखाबाद में राम मनोहर लोहिया अस्‍पताल का निरीक्षण करने पहुंचे सीएमओ को एक मरीज फर्श पर पड़ा मिला. इसके बाद सीएमओ ने उक्‍त मरीज को वार्ड में ले जाकर भर्ती कराया. उधर, अंदर गए तो देखा कि प्रशिक्षु फार्मासिस्‍ट मरीज को दवा लिख रहा था, यह देख सीएमओ भड़क गए. 

औचक निरीक्षण पर पहुंचे सीएमओ 
दरअसल, फर्रुखाबाद के मुख्य चिकित्साधिकारी डॉक्टर अवनींद्र कुमार गुरुवार को डॉ. राम मनोहर लोहिया अस्पताल में औचक निरीक्षण करने पहुंचे. इस दौरान सीएमओ को तमाम खामियां मिलीं, जिस पर उन्होंने नाराजगी जताई. सीएमओ सबसे पहले इमरजेंसी वार्ड पहुंचे जहां एक मरीज फर्श पर पड़ा मिला. यह देख सीएमओ भड़क गए. तुरंत मरीज को वार्ड में भर्ती कराया.  

प्रशिक्षु फार्मासिस्‍ट लिख रहा था दवा 
इसके बाद सीएमओ महिला अस्पताल में प्रशिक्षु फार्मासिस्ट बाल रोग विशेषज्ञ के कमरे में पहुंचे. यहां देखा कि प्रशिक्षु फार्मासिस्‍ट बैठकर दवा लिख रहा था. इस पर सीएमओ ने नाराजगी जताई और जांच के निर्देश दिए. सीएमओ ने प्रशिक्षु फार्मासिस्ट को घर भेज दिया. बता दें कि 13 जनवरी को डॉक्टर राम मनोहर लोहिया अस्पताल का निरीक्षण करने विशेष सचिव स्वास्थ्य शिव सहाय अवस्थी आ रहे हैं. 

सीएमएस को लगाई फटकार 
इसके पहले सीएमओ यहां औचक निरीक्षण करने पहुंच गए. सीएमओ महिला अस्पताल पहुंचे यहां देखा कि रोगी अपने कमरों में निजी हीटर लगाए हैं. इस पर सीएमओ ने स्‍टाफ नर्स को फटकार लगाई. उन्‍होंने महिला अस्पताल के सीएमएस डॉक्टर कैलाश दुल्हानी से भी नाराजगी जताई और कहा कि इस तरह मरीजों की जिंदगी से खिलवाड़ कराना कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. 

Read More
{}{}