trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand02140927
Home >>यूपी एवं उत्‍तराखंड

Farrukhabad News: सलमान खुर्शीद की पत्नी लुईस के ट्रस्ट की संपत्ति जब्त, घोटाले में ईडी ने कसा शिकंजा

Louise Khurshid News: कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद की पत्नी लुईस खुर्शीद के ट्रस्ट से जुड़ी संपत्ति को ईडी ने जब्त कर लिया है. घोटाले से जुड़े मामले में ईडी ने ये कार्रवाई की है.

Advertisement
Salman Khurshid Louise Khurshid
Stop
Amrish Kumar Trivedi|Updated: Mar 04, 2024, 08:08 PM IST

Salman Khurshid: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने लुईस खुर्शीद के ट्रस्ट की 45 लाख रुपये की संपत्तियां जब्त कर ली हैं.जाकिर हुसैन मेमोरियल ट्रस्ट से जुड़ी संपत्तियां जब्त की गई हैं.सलमान खुर्शीद की पत्नी लुइस खुर्शीद इस ट्रस्ट की प्रोजेक्ट डायरेक्टर हैं.दिव्यांगों के लिए उपकरणों की आपूर्ति में घोटाले से जुड़ा यह मामला है.

ईडी ने पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद की पत्नी लुईस से दिव्यांगों के कृत्रिम अंग और उपकरण बांटने में अनियमितता को लेकर 23 फरवरी को पूछताछ की थी. लुईस खुर्शीद के फर्रुखाबाद स्थित एनजीओ जाकिर हुसैन मेमोरियल ट्रस्ट पर 71.50 लाख रुपये हड़पने का मामला है. सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्रालय ने 2009-10 में डॉ. जाकिर हुसैन मेमोरियल ट्रस्ट को दिव्यांगों को उपकरण बांटने के लिए सब्सिडी की थी. 17 जिलों में शिविर के जरिये दिव्यांगों को कृत्रिम अंग और उपकरण देने के लिए 71.50 लाख रुपये सब्सिडी दी गई थी.

लुईस ने दिव्यांगों को उपकरण बांटने से जुड़े दस्तावेज जांच एजेंसी को सौंपे थे. ईडी ने 14-15 फरवरी को लुईस खुर्शीद से गहन पूछताछ की थी. ईओडब्ल्यू ट्रस्ट की परियोजना निदेशक लुईस और सचिव मोहम्मद अतहर फारुकी व अन्य के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई थीं. ईडी ने मनी लांड्रिंग एक्ट के तहत केस दर्ज किया था.

 

Read More
{}{}