trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand02191326
Home >>यूपी एवं उत्‍तराखंड

मौलानाओं की धमकी के बीच धीरेंद्र शास्त्री का लखनऊ और गाजियाबाद में दिव्य दरबार रद्द, मुस्लिम धर्मगुरुओं ने FIR भी कराई

Baba Bageshwar Dhirendra Shastri: मौलानाओं की धमकी के बीच बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का यूपी के लखनऊ और गाजियाबाद का कथा का कार्यक्रम कैंसिल हो गया है. 

Advertisement
Dhirendra Shastri
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Apr 06, 2024, 08:44 AM IST

Baba Bageshwar Dhirendra Shastri: अभी हालिया विवादों में आए धीरेंद्र शास्त्री का लखनऊ और गाजियाबाद में होने वाली बाबा बागेश्वर की कथाओं का कार्यक्रम रद्द कर दिया गया है. दो जगहों की कथाएं निरस्त होने की वजह से जो समय बचा है, उसमें बाबा, अपने धाम पर ही दिव्य दरबार सजाएंगे. 11 से 15 अप्रैल तक भक्तों की अर्जी लगेगी. उनके अपने धाम पर 11 अप्रैल से दरबार लगेगा.  इसके बाद हनुमान जयंती के अवसर पर भी 22 अप्रैल से 24 अप्रैल तक तीन दिन का दरबार  लगेगा. 

अपने धाम पर दिव्य दरबार सजाएंगे
धीरेंद्र शास्त्री के लखनऊ और गाजियाबाद में कार्यक्रम निरस्त होने के कारण जो समय बचा है वह अपने धाम पर दिव्य दरबार सजाएंगे. यहां पर 11 से 15 अप्रैल तक भक्तों की अर्जी लगेगी. फिर इसके बाद हनुमान जयंती के मौके पर भी 22 अप्रैल से 24 अप्रैल तक तीन दिन का दरबार लगेगा. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक गाजियाबाद और लखनऊ की कथा को उन्होंने कुछ समय बाद करने का भरोसा दिलाया है. उन्होंने कहा कि शारीरिक श्रम कुछ ज्यादा हो गया है. कुछ दिन आराम मिलेगा तो और भी ज्यादा एनर्जी के साथ कथा करेंगे.

बाबा बागेश्वर के बयान को लेकर नाराजगी 
धीरेंद्र के भड़काऊ बयान के विरोध में लखनऊ में मुस्लिम धर्मगुरु ने उनकी गिरफ्तारी की मांग है. मौलाना सैफ अब्बास नकवी और अन्य मौलवियों ने धीरेंद्र शास्त्री के खिलाफ पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज कराने के लिए तहरीर दी है.मौलाना सैफ अब्बास ने अपना बयान जारी कर बाबा बागेश्वर के बयान को लेकर नाराजगी जताई है. तहरीर में सैफ नकवी ने आरोप लगाया कि धीरेंद्र शास्त्र मुस्लिम धर्म के गुरुओं का अपमान करते हैं. अब्बासी के मुताबिक, मजारों पर चादर चढ़ाने वालों पर शास्त्री ने गलत शब्दों का प्रयोग किया है.

 

 धीरेंद्र शास्त्री ने भी जारी किया बयान

हंगामा होते देख धीरेंद्र शास्त्री ने भी एक बयान जारी किया है. उन्होंने कहा है कि, हमारे बयान को गलत तरीके से दिखाया गया है. मौला अली अहिंसा के पुजारी थे, वो श्रेष्ठ हैं. हम सबके भगवान का सम्मान करते हैं. मैंने मौला अली के बारे में पढ़ा है. 

महिलाओं को लेकर दिया था विवादित बयान
इससे पहले भी बाबा धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने महिलाओं को लेकर एक विवादित बयान दिया था. उन्होंने सिंदूर नहीं लगाने वाली महिलाओं को खाली प्लॉट कहा था. पंडित शास्त्री ने अपने बयान में कहा कि अगर सिंदूर और मंगलसूत्र शादीशुदा महिला ने नहीं पहना है तो उसे देख हमलोग सोचते है कि अभी प्लॉट खाली है.

 

 

dhirendra shastri: बाबा बागेश्वर धीरेंद्र शास्त्री पर लखनऊ में एफआईआर, भड़के मुस्लिम धर्मगुरु का कदम

UP Weather Today: भीषण गर्मी से लखनऊ से नोएडा तक छूट रहे पसीने, प्रयागराज सबसे ज्यादा गर्म शहर

Read More
{}{}