trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01796877
Home >>यूपी एवं उत्‍तराखंड

Deoria News: क्या मानकों के विपरीत चल रहा था स्कूल? कैंपस के झूले से गिरने से छात्र की हुई मौत के बाद खड़े हुए सवाल

Deoria news:  देवरिया जिले में सातवीं कक्षा के छात्र की स्कूल कैंपस में लगे झूले पर खेलने के दौरान गिरने से मौत हो गई. जिसको लेकर स्कूल प्रबंधन पर भी सवाल खड़े किए जा रहे हैं. 

Advertisement
Deoria News: क्या मानकों के विपरीत चल रहा था स्कूल? कैंपस के झूले से गिरने से छात्र की हुई मौत के बाद खड़े हुए सवाल
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Jul 26, 2023, 02:28 PM IST

त्रिपुरेश पति त्रिपाठी/देवरिया: यूपी के देवरिया जनपद में एक स्कूल के कैंपस में हुई दर्दनाक घटना ने सब को झकझोर कर रख दिया है. आपको बता दें जिले की सदर कोतवाली इलाके के राघव नगर में मौजूद स्कॉलर सीनियर सेकेंडरी स्कूल में मंगलवार को झूले पर झूलते हुए एक मासूम छात्र की गिरकर मौत हो गई थी. छात्र अंश कुमार सिंह झूले पर खेलते वक्त नीचे गिर गया और उसकी मौत हो गई. घटना के बाद परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है. मृतक छात्र क्लास सातवीं का छात्र था. 

आपको बता दें कि सीबीएसई बोर्ड द्वारा संचालित स्कूल के बीच शहर में मानक के विपरीत चलने की बात कही जा रही है. जानकारी के मुताबिक यहां स्कूल के कैंपस में कोई बड़ा मैदान नहीं है और जिस झूले से गिरकर कर अंश की मौत हुई उसके नीचे ईट बिछाई गई हैं. बताया जा रहा है कि जिस वक्त बच्चे खेल रहे थे उस वक्त वहां गेम टीचर भी मौजूद नहीं थे.फिलहाल विभाग पूरे मामले की जांच की बात कर रहा है. 

क्या बोले प्रभारी बेसिक शिक्षा अधिकारी?
वही जब ज़ी मीडिया की टीम ने स्कूल प्रबंधन से बात करने की कोशिश की तो सबके मोबाइल स्विच आफ निकले और स्कूल की प्रिंसिपल ने फोन रिसीव नहीं किया. जब हम स्कूल पर पहुंचे तो स्कूल पर ताला लटका मिला और अंदर से एक चपरासी ने बताया कि स्कूल बंद है. इस मामले में प्रभारी बेसिक शिक्षा अधिकारी से बात की तो उनका कहना था की स्कूल का सीसीटीवी फुटेज ले लिया गया है और मामले की जांच की जा रही है.

जांच के बाद साफ होगी तस्वीर
सवाल इस बात का है कि सीबीएसई बोर्ड द्वारा संचालित स्कूल बीच शहर में मानक के विपरीत कैसे चलता है.इनके पास कोई बड़ा ग्राउंड तक नहीं है, जिसमें बच्चे खेल सके झूलों के नीचे मिट्टी होनी चाहिए जबकि ईट लगाई गई हैं. इन सभी मामलों पर न अधिकारी बोलने को तैयार हैं और ना ही स्कूल प्रबंधन. फिलहाल अभी जांच की बात कही जा रही है. 

Read More
{}{}