Home >>यूपी एवं उत्‍तराखंड

Deoria News: देवरिया में पूर्व जिला पंचायत सदस्य समेत 6 की दिनदहाड़े हत्या, पुरानी रंजिश में मचा कत्लेआम

Deoria Murder News: देवरिया जिले में दिल दहला देने वाली वारदात सामने आई है. पुरानी रंजिश में छह लोगों की निर्मम हत्या कर दी गई. हत्या की खबर फैलते ही इलाके में सनसनी फैल गई. एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार भी घटनास्थल पर पहुंचे. 

Advertisement
Deoria Murder News
Stop
Zee News Desk|Updated: Oct 02, 2023, 06:46 PM IST

Deoria Crime News: देवरिया: देवरिया जिले में रुद्रपुर के पास फतेहपुर गांव मेंमें सोमवार की सुबह दिल दहलाने वाली वारदात सामने आई. यहां पुरानी रंजिश को लेकर दो पक्षों के बीच खूनी संघर्ष भड़का. इसमें एक व्यक्ति की हत्या कर दी गई. जवाब में दूसरे पक्ष की भीड़ ने आरोपियों के घर धावा बोल दिया और पांच लोगों को गोलियों से भून डाला. घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस महकमे के शीर्ष अफसर वहां पहुंचे, तनाव को देखते हुए पीएसी तैनात कर दी गई. 

 एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार भी शाम को मौके पर पहुंचे. उनके साथ प्रमुख सचिव गृह संजय प्रसाद भी थे. उन्होंने कहा, देवरिया के रुद्रपुर तहसील के फतेहपुर गांव के लेहड़ा टोले में आपसी रंजिश में हुए विवाद में एक पक्ष के एक व्यक्ति की मौके पर मौत हुई थी. वहीं जवाबी हिंसा में दूसरे पक्ष के छह लोगों पर हमला किया गया, उन्हें घायल अवस्था में मेडिकल कॉलेज भेजा गया, जहां 5 लोगों की मौत हो गई.अब तक 14 संदिग्धों को हिरासत में लिया जा चुका है. 

जानकारी के अनुसार, सोमवार सुबह प्रेम यादव सत्यप्रकाश दुबे के घर पर आए थे. इस दौरान कहासुनी हुई और सत्यप्रकाश दुबे और उनके परिजनों ने प्रेम यादव की धारदार हथियार से हत्या कर दी. कुछ देर बाद प्रेम यादव के टोले अभयपुर से आए लोगों ने सत्यप्रकाश दुबे के घर पर हमला कर घटना को अंजाम दिया. मामले में दो गिरफ्तारी हुई है,

क्या है मामला

बताया जा रहा है कि देवरिया जिले के रुद्रपुर कोतवाली क्षेत्र में आने वाले फतेहपुर गांव में पुरानी रंजिश चल रही थी. दरअसल, मामला भूमि विवाद का है जिसमें एक ही परिवार की छह लोगों जान ले ली गई. 6 लोगों की गोली मारकर हत्या की गई है. मारे गए लोगों में पूर्व जिला पंचायत सदस्य भी हैं. पुलिस की माने तो गांव में एक व्यक्ति के साथ काफी वक्त से भूमि को लेकर विवाद चल रहा है. 

सोमवार की सुबह की घटना 
सोमवार की सुबह लगभग 7:00 बज रहे होंगे जब दोनों पक्षों के बीच विवाद खड़ा हुआ और फिर झगड़े तक बात पहुंच गई. इसके बाद गोली चला दी गई जिसमें छह लोगों की जान गई है. सूचना मिलने के बाद मौके पर पुलिस पहुंच चुकी है. गांव में इस कदर तनाव का माहौल पैदा हो गया है कि गांव में पीएसी भेजनी पड़ी है.

एक मासूम की भी गई जान
फतेहपुर के लेहड़ा टोला में पूर्व जिला पंचायत सदस्य प्रेम यादव की पहले तो पीट-पीटकर हत्या की गई और फिर इस हत्या के प्रतिशोध में जब भीड़ उन्मादी हो गई तो आरोपी पक्ष के सत्यप्रकाश दुबे को को मार डाला. क्रोशित भीड़ ने दो मासूम समेत एक महिला और एक अन्य की भी जान ले ली. वारदात के बाद गांव में अफरा तफरी मची हुई है.

सीएम ने जताया दुख
वहीं, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने देवरिया में हुई घटना पर गहरा दुःख जताया और मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की. उन्होंने अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुंचने का निर्देश दिया. सीएम ने घायलों के समुचित उपचार और पीड़ित परिवार को हर संभव मदद देने के भी निर्देश दिए हैं. सीएम योगी ने एडीजी/ कमिश्नर/आईजी को मौके पर पहुंचने और मामले में कठोरतम कार्रवाई करने के भी निर्देश दिए हैं.  

दो लोगों को गिरफ्तार किया गया
एडीजी लॉ एंड ऑर्डर ने बताया कि  मुख्यमंत्री के निर्देश पर डीजीपी और प्रमुख सचिव गृह ने रिपोर्ट मांगी है. दोषियों पर कठोर कार्रवाई करने का निर्देश दिया है. इसके अलावा मुख्यमंत्री स्वयं भी घटना की निगरानी कर रहे हैं. प्रमुख सचिव गृह संजय प्रसाद से पल पल की जानकारी  ले रहे हैं. 

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा, देवरिया की घटना यूपी सरकार की विफलता और पुलिस प्रशासन की लापरवाही का नतीजा है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को दुख प्रकट करने से लोगों की जिंदगी वापस नहीं आएगी. इस मामले में उच्चस्तरीय जांच हो और दोषियों पर तत्काल कार्रवाई हो.

 

और पढ़ें- Deoria Murder : देवरिया नरसंहार के पीछे जमीन विवाद, कैसे दो भाइयों की लड़ाई बड़े खूनखराबे में बदली
 

Deoria News: देवरिया हत्याकांड पर ADG अखिल कुमार ने किया बड़ा खुलासा, देखिए EXCLUSIVE Video

{}{}