Home >>देहरादून

Uttrakhand news: रुद्रप्रयाग में पाडंव लीला का उत्साह सांतवे आसमान पर, देश विदेश से सैलानियों का लगता है जमावड़ा

Uttrakhand news: पहाड़ों में इन दिनों पाडंव लीला मंचन की धूम मची हुई है. तो वहीं 4 दिसम्बर से 25 दिसम्बर आज पुनाड गांव यानि रुद्र्प्रयाग में चल रहे पाडंव लीला का मंचन आज मोरू की डाली की परिक्रमा के साथ ही समापन्न हो गया. 

Advertisement
Uttrakhand news: रुद्रप्रयाग में पाडंव लीला का उत्साह सांतवे आसमान पर, देश विदेश से सैलानियों का लगता है जमावड़ा
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Dec 25, 2023, 08:03 PM IST

Uttrakhand news: पहाड़ों में इन दिनों पाडंव लीला मंचन की धूम मची हुई है. तो वहीं 4 दिसम्बर से 25 दिसम्बर आज पुनाड गांव यानि रुद्रप्रयाग में चल रहे पाडंव लीला का मंचन आज मोरू की डाली की परिक्रमा के साथ ही समापन्न हो गया. रुद्रप्रयाग मुख्यालय में हर एक वर्ष छोड़कर पाडंव लीला का मंचन किया जाता हैं. जहां देश विदेश से प्रवासी अपने अराध्य देव व पाडंव लीला में भाग लेने अपने गांव पहुंचते हैं.  वहीं धीयाणीओं को मायके पक्ष वाले स्पेशल न्यौता देकर बुलाते है. तो वहीं कलेउ देकर कर उन्हे ससमान के साथ भेजवाते है. 

21 दिन तक चले इस पाडंव लीला मंचन में पाडंव से जुडे कई मंचन किये गये, जिसमें दर्शक दीर्धा में हर दिन दोपहर में श्रद्धालुओं की भीड़ देखने को मिली. आज पांडव लीला का समापन था, तो श्रद्धालुओं की सुबह से भीडं जमा हे गयी थी, और पाड़वों द्वारा मोर डाली पर चढाये फल और परिक्रमा कर श्रद्धालुओं को प्रसाद के तौर भेंट देकर अपना आर्शीवाद दिया. इसके साथ -साथ खुशहाल जीवन जीने की कामना की.

यह भी पढ़े-  Ghaziabad news: क्रिसमस के विरोध में पढ़ी हनुमान चालीसा, Tulsi Pujan कर बांटे 51 हजार तुलसी के पौधे

{}{}