trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01983354
Home >>देहरादून

Uttarkashi: 400 घंटो की अग्निपरीक्षा सफल, सुरक्षित सभी मजदूर निकले बाहर, देश के इन दिग्गजों ने दी बधाई

Uttarkashi: सिलक्यारा सुरंग का रेस्कयू ऑपरेशन सफल हो गया है, जैसे ही ये खबर मिली मानों पूरे देश में खुशी की लहर दौड़ गई जब लोगों को पता चला की अंदर फसे सभी मजदूरों के सकुशल बाहर निकाल लिया गया है.

Advertisement
Uttarkashi: 400 घंटो की अग्निपरीक्षा सफल, सुरक्षित सभी मजदूर निकले बाहर, देश के इन दिग्गजों ने दी बधाई
Stop
Zee News Desk|Updated: Nov 29, 2023, 03:57 PM IST
Uttarkashi: सिलक्यारा सुरंग का रेस्कयू ऑपरेशन की सफल हो गया है, जैसे ही ये खबर मिली मानों पूरे देश में खुशी की लहर दौड़ गई जब लोगों को पता चला की अंदर फसे सभी मजदूरों के सकुशल बाहर निकाल लिया गया है तो सभी के चेहरे खिल उठे उत्तराकाशी की सुरंग में फंसे मजदूरों के बार निकालने के लिए जारी रेस्क्यू अभियान को 17 वें दिन सफलता मिली. इस अभियान के सफल होने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित कई दिग्गजों की प्रतिक्रिया सामने आ रही है.
 
प्रधानमंत्री मोदी श्रमिक बंधुओं के नाम लिखा संदेश
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि सभी श्रमिक बंधुओं के सुरक्षित बाहर निकल आने के समाचार से मुझे अत्यंत आनंद की अनुभूति हुई है. इस अभियान पर पूरे देश की निगाह लगी हुई थी. इसकी सफलता से पूरे देश ने राहत की सांस ली है. यह घड़ी सभी श्रमिक बंधुओं के परिजनों के लिए आनंद की घड़ी है. मैं उनके परिजनों को बधाई देता हूँ.
 
राष्ट्रपति ने दी बधाई
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने बचाव अभियान में लगीं टीमों को बधाई दी। कहा- मुझे यह जानकर राहत और खुशी महसूस हो रही है कि उत्तराखंड में एक सुरंग में फंसे सभी श्रमिकों को बचा लिया गया है. बचाव कार्य में बाधाओं का सामना करने के कारण 17 दिनों तक की उनकी पीड़ा मानवीय सहनशक्ति का प्रमाण रही है. मैं उन टीमों और सभी विशेषज्ञों को बधाई देती हूं जिन्होंने इतिहास के सबसे कठिन बचाव अभियानों में से एक को पूरा करने के लिए अविश्वसनीय धैर्य और दृढ़ संकल्प के साथ काम किया है.
 
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने इस अभियान में जुटे समस्त बचाव दल को अपनी शुभकामनाएं दी हैं. उन्होंने कहा की श्रमिकों और उनके परिजनों के चेहरों की खुशी ही मेरे लिए इगास बग्वाल (दिवाली) है. मुख्यमंत्री  ने कहा कि बचाव दल की तत्परता, टेक्नोलॉजी के सहयोग, सुरंग के अंदर फंसे श्रमिक बंधुओं की जीवटता, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा की जा रही पल- पल निगरानी और बौखनाग देवता की कृपा से यह अभियान सफल हुआ. मुख्यमंत्री ने जरुरी होने पर श्रमिकों को हर चिकित्सा सुविधा देने के उन्होंने आदेश दिए हैं.
 
यह भी पढ़े- Lucknow news: योगी सरकार की इस योजना से बिजली का बिल भरना होगा आसान, मिलेंगी ये सुविधाएं
Read More
{}{}