trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand02336300
Home >>देहरादून

Uttarakhand Weather Update: उमसभरी गर्मी के बीच तीव्र बौछार का अलर्ट! जानें कैसा रहेगा आपके शहर के मौसम का हाल?

Uttarakhand Weather Forecast 15 July 2024: उत्तराखंड के कई इलाकों में भारी बारिश का अलर्ट जारी हुआ है. मौसम विभाग के अनुसार, देहरादून समेत 6 जिलों में भारी बारिश होगी. इसके अलावा अन्य जिलों में तेज बारिश होने की भी संभावना है.

Advertisement
Uttarakhand Weather Update
Stop
Pooja Singh|Updated: Jul 15, 2024, 07:26 AM IST

Uttarakhand Weather Today, देहरादून: मॉनसूनी बरसात में उत्तराखंड में आसमान से आफत बरस रही है. बारिश की वजह से एक तरफ नदियां उफान पर हैं, तो दूसरी तरह सड़कें बंद होने से आम जनजीवन अस्त व्यस्त है. इस बीच मौसम विभाग ने करीब 6 जिलों में भारी बारिश की संभावना जताई है. इसके अलावा कई जगहों पर तेज बारिश भी हो सकती है. 18 जुलाई तक गरज-चमक के साथ झमाझम बारिश होगी.

6 जगहों पर झमाझम बारिश
देवभूमि में आज यानी सोमवार को 6 जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. वहीं कई जगहों पर तेज बारिश होगी. 18 जुलाई तक इसी तरह का मौसम रहने के आसार हैं. जिन जगहों पर बारिश होगी उनमें देहरादून, हरिद्वार, बागेश्वर, पिथौरागढ़, चंपावत, उधमसिंह नगर का नाम शामिल है. इन जगहों पर अगले 3 घंटे के लिए अलर्ट भारी से अति भारी बारिश हो सकती है.

पर्वतीय इलाकों में तेज बारिश 
18 जुलाई तक उत्तराखंड में बारिश की स्थिति ऐसी ही रहने वाली है. मैदानी जिलों के साथ ही पर्वतीय इलाकों में तेज बारिश हो सकती है. प्रदेश भर में मॉनसून की बारिश का दौर फिलहाल धीमा पड़ गया है. 14 जुलाई को राजनधानी देहरादून में हल्की बूंदाबांदी हुई, लेकिन इससे उमस और बढ़ गई. कोटद्वार क्षेत्र में तेज बारिश के कारण राष्ट्रीय राजमार्ग बंद हो गया. कोटद्वार दुगड्डा के मध्य राजमार्ग पर मलवा व बोल्डर आने के कारण राष्ट्रीय राजमार्ग बंद हुआ है. मौके पर जेसीबी मार्ग खोलने में जुटी है.

Read More
{}{}