trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01970698
Home >>देहरादून

Uttarkashi Tunnel Collapse: टनल के भीतर फंसे श्रमिकों से पहली बार हुई बात, तस्वीर भी सामने आई

सिलक्यारा सुरंग में फंसे 41 श्रमिकों को बचाने को लेकर पिछले 9 दिन से बचाव कार्य चल रहा है. इस बीच मंगलवार को सुरंग के अंदर फंसे श्रमिकों की पहली तस्वीर सामने आई. तस्वीर में सभी श्रमिक सुरक्षित नज़र आ रहे हैं.

Advertisement
Uttarkashi Tunnel Collapse: टनल के भीतर फंसे श्रमिकों से पहली बार हुई बात, तस्वीर भी सामने आई
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Nov 21, 2023, 09:43 AM IST

रामानूज/देहरादून : सिलक्यारा सुरंग में फंसे 41 श्रमिकों को बचाने को लेकर पिछले 9 दिन से बचाव कार्य चल रहा है. इस बीच मंगलवार को सुरंग के अंदर फंसे श्रमिकों की पहली तस्वीर सामने आई. तस्वीर में सभी श्रमिक सुरक्षित नज़र आ रहे हैं. सिलक्यारा सुरंग की ओर से अमेरिकन औगर मशीन से एस्केप टनल बनाने का कार्य फिर से शुरू होने वाला है. दिल्ली से आई इंजीनियरों की एक टीम ने अमेरिकन औगर मशीन के कलपुर्जे बदले हैं और मशीन को संचालित करने की तैयारी की जा रही है.

बताया जा रहा है कि सुरंग में फंसे मजदूरों से इंजीनियरों की बात भी हुई है.एंडोस्कोपिक कैमरे के जरिए मजदूरों से बात हुई है. सुरंग में फंसे सभी मजदूर सुरक्षित बताए गए.

लैंडस्लाइड के मलबे में छह पाइप डालने के बाद श्रमिकों तक पहली बार सॉलिड फूड पहुंचाया गया. इसके साथ ही पाइप के जरिए कैमरा भी भेजा गया, जिससे सुरंग के अंदर की तस्वीर सामने आई है. पहली बार श्रमिकों की तस्वीर सामने आई है, जो श्रमिक अंदर फंसे हुए हैं. उन्होंने अधिकारियों से बातचीत भी की है अधिकारियों ने उनका हाल-चाल जाना.

वहीं रात के समय में आपदा प्रबंधन हेल्प डेस्क पर कर्मचारी मुस्तैद दिखे. लेकिन एनएचआईडीसीएल के कंट्रोल रूम में केवल एक साइड इंजीनियर ही मौजूद मिला. कंट्रोल रूम प्रभारी के अलावा अन्य जिम्मेदार अधिकारी कंट्रोल रूम में नहीं दिखे.

 

 

Watch: देखिये कैसे काम करता है एंडोस्कोपिक कैमरा, जिससे पहली बार सामने आई सुरंग में फंसे 41 मजदूरों की तस्वीर

Read More
{}{}