Home >>देहरादून

Triple Talaq Case : 'तीन बार तलाक बोला और धक्के मारकर घर से निकाल दिया' ट्रिपल तलाक पीड़िता ने रोया दुखड़ा

Triple Talaq Case : ट्रिपल तलाक के खिलाफ कानून बनने के बाद भी ट्रिपल तलाक के मामले कम हो रहे हैं. उधम सिंह नगर जिले के काशीपुर से ऐसा ही एक मामला सामने आया. शादी के 12 साल बाद पत्नी को पति ने ट्रिपल तलाक देकर घर से धक्के मारकर बाहर निकाल दिया.

Advertisement
Triple Talaq Case
Stop
Padma Shree Shubham|Updated: May 08, 2023, 09:01 AM IST

सतीश कुमार/उधम सिंह नगर : भले ही भारत में ट्रिपल तलाक को लेकर कानून क्यों न बन गया हो लेकिन ट्रिपल तलाक के मामले कम होने का नाम ही नहीं ले रहे हैं. इस क्रम में एक और ट्रिपल तलाक का मामला जनपद उधम सिंह नगर के काशीपुर से सामने आया जहां शादी के 12 साल बाद पति ने अपनी पत्नी को ट्रिपल तलाक देकर घर से बाहर निकाल दिया. आइए जानते हैं क्या है पूरा मामला. 

ट्रिपल तलाक की दलदल
मुस्लिम महिलाओं को ट्रिपल तलाक की दलदल से निजात दिलाने के लिए सुप्रीम कोर्ट ने हिदायत दी थी, वहीं, केंद्र सरकार ने बिल पास कर कानून पारित कर दिया. लेकिन इतने पर भी ट्रिपल तलाक के मामले नहीं थम रहे. जनपद उधम सिंह नगर के काशीपुर में शख्स ने शादी के 12 साल बाद महिला को तलाक देकर घर से भगा दिया.  एक महिला की शादी 12 वर्ष पूर्व मुस्लिम रीति रिवाज के साथ काशीपुर महेशपुर मदर कलोनी निवासी दानिश रजा के साथ हुई. शादी के कुछ समय बाद ही दानिश ने दहेज की मांग शुरू कर दी. पहले अपने लिए पल्सर बाइक की मांग की तो ससुरालवालों ने पल्सर बाइक दे दी. 

दहेज की मांग 
पीड़ित महिला अंजुम का कहना है कि मेरे पति दानिश द्वारा दहेज की मांग बढ़ती जा रही थी. मांग ना पूरी होने पर मेरे साथ मारपीट और गाली गलौज शुरू कर दी. अब जब अपनी बहन की शादी करनी है तो उसकी शादी के लिए दहेज की मांग भी मेरे घरवालों से ही की जा रही है. विरोध करने पर मेरे साथ मारपीट की गई और मेरे घरवालों को बुलाकर उन्हें भी बेरहमी से पीटा गया. जिसके बाद तीन बार तलाक देकर मुझे घर से धक्के देकर निकाल दिया गया.  हालांकि, मामले में पीड़िता ने पुलिस को लिखित शिकायत की है और कार्रवाई की मांग की है.

और पढ़ें- NOTA : यूपी निकाय चुनाव में क्यों गुलाबी बटन से डरे हैं प्रत्याशी, नगर निगम मेयर से लेकर पार्षद तक मतदाताओं को मना रहे

और पढ़ें- Jaya Kishori : 'जिंदगी हार जीत नहीं', जया किशोरी ने एक झटके में बता दी 'ईश्वर की इच्छा'

WATCH: कब है संकष्ठी चतुर्थी, जानें व्रत का महत्व और पूजा का शुभ मुहूर्त

{}{}