trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand02096211
Home >>देहरादून

Dharchula News: धारचूला से दो नाबालिग हिन्दू लड़की भगाने पर मचा बवाल, बरेली से दबोचे गए आरोपी

Dharchula News: धारचूला से दो नाबालिग लड़कियों को भगाने के आरोपी सलाखों के पीछे पहुंच गया है. नाबालिगों को भगाने की घटना के बाद सीमांत क्षेत्र में लोगों में जबरदस्त आक्रोश है.

Advertisement
Dharchula News:
Stop
Zee News Desk|Updated: Feb 05, 2024, 09:02 PM IST

Dharchula News: धारचूला से दो नाबालिग लड़कियों को भगाने के आरोपी सलाखों के पीछे पहुंच गया है. पुलिस 24 घंटे के अंदर यूपी के बरेली से दोनों लापता नाबालिग लड़कियों बरामद किया है.  नाबालिगों को भगाने की घटना के बाद सीमांत क्षेत्र में लोगों में जबरदस्त आक्रोश है. पुलिस ने महौल को देखते हुए फ्लैग मार्च करने के बाद धारचूला बाजार में सुरक्षा बल तैनात कर दिया है. साथ ही लोगों से शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की है.

जानकारी के अनुसार पता चला है कि लड़कियों को भगाने वाले आरोपीयों के नाम इरफान सलमानी और इरफान हुसैन है.  बता दें कि एक फरवरी को धारचूला की दसवीं कक्षा में पढ़ने वाली दो नाबालिग लापता हो गई थी. इस मामले में नाई की दुकान में काम करने वाले बरेली निवासी व्यक्ति का नाम सामने आया था. गायब हुई लड़कियों के परिजनों ने 3 फरवरी को पुलिस को सूचित किया. जिसके बाद पुलिस ने कार्यवाई करते हुए 24 घंटे के भीतर ही लड़कियो को बरेली से बरामद किर लिया है. इस घटना के विरोध में रविवार को धारचूला बाजार बंद रखा गया था और लोगों ने प्रदर्शन किया था. 

पुलिस ने बताया कि आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया गया है और आरोपी के खिलाफ आइपीसी की धारा 363 तहत अभियोग पंजीकृत किया गया था साथ ही आज नाबालिक लड़कियों को न्यायालय में पेश कर बयान दर्ज कर अभियुक्त के 3/4 पॉक्सो अधिनियम व 376 के तहत बड़ोतरी की गई. एसपी लोकेश्वर सिंह ने इस मामले में लोगों से शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की है. बता दें कि सोमवार को भी सीमांत जिले में घटना को लेकर लोगों में जबरदस्त आक्रोश रहा. इस मामले में कड़ी कार्रवाई की मांग को लेकर धारचूला में दूसरे दिन भी बाजार बंद रहा.

यह भी पढ़े- Azamgarh news: मुख्तार अंसारी के करीबी पर गिरी योगी सरकार की गाज, करोड़ो की संपत्ति कुर्क

Read More
{}{}