trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand02038016
Home >>देहरादून

नए साल पर जश्‍न मनाने योगनगरी पहुंचे सैलानी, होटल-रिसोर्ट फुल, राफ्टिंग कारोबारी निराश

Rishikesh News : एक ओर जहां ऋषिकेश के आसपास के होटल सैलानियों से फुल हो चुके हैं. वहीं दूसरी ओर होटल व्यवसाय से जुड़े लोगों में भी सैलानियों की आमद से काफी खुशी है. 

Advertisement
फाइल फोटो
Stop
Zee News Desk|Updated: Dec 31, 2023, 11:51 PM IST

Rishikesh News : नए साल का जश्‍न मनाने के लिए लोग पहाड़ों की ओर रुख कर चुके हैं. एक ओर जहां ऋषिकेश के आसपास के होटल सैलानियों से फुल हो चुके हैं. वहीं दूसरी ओर होटल व्यवसाय से जुड़े लोगों में भी सैलानियों की आमद से काफी खुशी है. नए साल से पहले ऋषिकेश आए सैलानियों के साथ-साथ स्थानीय निवासियों ने भी त्रिवेणी घाट पर गंगा यमुना और सरस्वती के संगम पर डुबकी लगाकर मां गंगा से अपने जीवन में सुख समृद्धि की कामना की. 

त्रिवेणी घाट पर आस्‍था का जनसैलाब 
इस दौरान त्रिवेणी घाट पर नए साल के जश्न के साथ-साथ आस्था का भी सैलाब देखने को मिला. मां गंगा के पावन तट पर आकर बिना आशीर्वाद लिए सैलानी अपने प्रदेशों को नहीं जाते हैं, इसीलिए जश्न के साथ-साथ मां गंगा का आशीर्वाद भी आने वाले साल के लिए मां गंगा का आशीर्वाद लेना नहीं भूले. 

स्‍थानीय होटल और कैंप फुल 
नए साल का जश्न मनाने के लिए स्थानीय होटल और कैंप फुल हो गए हैं. कैंपों और होटलों में पर्यटकों की आवाजाही शुरू हो गई है. पर्यटकों का जश्न फीका न पड़े इसके लिए कैंप व्यवसायी और होटल संचालकों ने भी पूरी तैयारियां कर दी है. पुराने साल की विदाई और नए साल का स्वागत करने के लिए तपोवन, मुनि की रेती, लक्ष्मणझूला, स्वर्गाश्रम आदि क्षेत्रों में दिल्ली, हरियाणा, मुबंई, राजस्थान समेत विभिन्न प्रांतों के पर्यटक पहुंचने शुरू हो गए हैं.  

राफ्टिंग कारोबारियों में छाई निराशा 
वहीं, पहाड़ों पर बर्फबारी से मौसम ने करवट बदल दिया है. इसके चलते नए साल पर राफ्टिंग कारोबारियों में मायूसी छा गई है. ठंड और गलन बढ़ने के चलते राफ्टिंग की बुकिंग नहीं हो रही है. राफ्टिंग कारोबारियों का कहना है कि मौसम के चलते ऑनलाइन बुकिंग भी नहीं हो पा रही है. 

Read More
{}{}