trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand0686819
Home >>यूपी एवं उत्‍तराखंड

गोरखपुर: कोरोना संकट में सैकड़ों चमगादड़ों की मौत से दहशत, हो सकती है ये वजह

खजनी रेंजर ने बताया कि चमागदड़ों की मौत का कारण अभी साफ नहीं हो पा रहा है. लेकिन, आसपास के सभी तालाब सूखे हुए हैं इसलिए हो सकता है कि अचानक गर्मी बढ़ने की वजह से पानी तलाश रहे चमगादड़ों की मौत हो गई हो.

Advertisement
फाइल फोटो.
Stop
Pradeep Tiwari|Updated: May 26, 2020, 05:46 PM IST

गोरखपुर: कोरोना की दहशत के बीच उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में अचानक सैंकड़ों चमगादड़ों की मौत से हड़कंप मच गया है. दावा किया जा रहा है कि ग्रामीण क्षेत्र खजनी रेंज के बेलघाट गांव में करीब 300 से ज्यादा चमगादड़ मृत पाए गए हैं.

चमगादड़ों की रहस्यमय परिस्थितियों में मौत का कारण स्पष्ट नहीं हो पाया है. लेकिन, वन विभाग प्रथम दृष्टया चमगादड़ों की मौत का कारण भीषण गर्मी और पानी की कमी बता रहा है. जानकारी के मुताबिक, आज बेलघाट स्थित ध्रुव नारायण शाही के बाग में सुबह बड़े पैमाने पर मरे हुए चमगादड़ मिले. जिसके बाद मौके पर ग्रामीणों की भारी भीड़ जुट गई.

सुबह करीब 11 बजे खजनी रेंजर देवेंद्र कुमार भी मौके पर पहुंचे और मृत चमगादड़ों को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया. खजनी रेंजर ने बताया कि चमागदड़ों की मौत का कारण अभी साफ नहीं हो पा रहा है. लेकिन, आसपास के सभी तालाब सूखे हुए हैं इसलिए हो सकता है कि अचानक गर्मी बढ़ने की वजह से पानी तलाश रहे चमगादड़ों की मौत हो गई हो. स्थानीय लोगों से पता चला है कि चमगादड़ थोड़ी दूरी पर ही एक पेड़ में रहते थे. सोमवार को भी कुछ चमगादड़ मृत संख्या में देखे गए थे.

Read More
{}{}