Home >>UP Crime

Ravi Kana: स्क्रैप माफिया रवि काना की बीवी देश से भागते वक्त गिरफ्तार, लुकआउट नोटिस पर पकड़ी गई

Ravi Kana: स्क्रैप माफिया रवि काना की बीवी को देश से भागते वक्त गिरफ्तार कर लिया गया है. ग्रेटर नोएडा पुलिस ने उसके खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी कराया था और उसके सुराग तलाशने में जुटी थी.

Advertisement
Ravi Kana Wife
Stop
Zee News Desk|Updated: Feb 16, 2024, 01:37 PM IST

Ravi Kana: स्क्रैप माफिया रवि काना की पत्नी गिरफ्तार कर ली गई है. ग्रेटर नोएडा की कमिश्नरेट पुलिस के लुक आउट नोटिस पर ये कार्रवाई की गई. दिल्ली एयरपोर्ट से उसे गिरफ्तार किया गया.रवि काना और उसकी पत्नी लंबे समय से फरार चल रही थी. नोएडा पुलिस ने पिछले महीने ही गैंगस्टर रवि नागर उर्फ रवि काना और उसके गुर्गों की 120 करोड़ रुपये से ज्यादा की संपत्ति कुर्क कर चुकी है. उसकी बीवी भी इन काले कारनामों में शामिल बताई जाती है. 

इसमें लग्जरी कारें, बैंकों में जमा करोड़ों की रकम और कई आलीशान बंगले शामिल हैं. दिसंबर से अब तक गैंगस्टर रवि काना गैंग के एक दर्जन सदस्यों को पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है. ये गिरोह स्क्रैप के कारोबार में अवैध तरीके से धन उगाही करता है. ठेके पाने के लिए मर्डर, किडनैपिंग की वारदातों का अंजाम देता था. रवि गैंगरेप के मामले में भी आरोपी है.

गैंगरेप का भी आरोप है रवि काना पर
नोएडा में एक लड़की को नौकरी के नाम पर रवि काना एक लड़की के साथ दुष्कर्म किया था. रवि काना और उसके साथियों पर गैंगरेप का आरोप लगा था. आरोप है कि घटना का वीडियो भी बनाया गया.पीड़िता ने परेशान होने के बाद शिकायत थाने में दर्ज करवाई. पुलिस ने फिर रवि काना और उसके गैंग के 4 अन्य सदस्यों के खिलफ सामूहिक दुष्कर्म का मामला दर्जकिया था.

रवि काना की 120 करोड़ से ज्यादा संपत्ति कुर्क की जा चुकी है. वो शुरुआती दौर में सिर्फ एक सरिया चोर था, लेकिन चोरी की सरिया बेचते-बेचते उसे कबाड़ के धंधे में बड़े मुनाफे का पता चला. रवि काना पर तो शिकंजा कसा लेकिन वो पुलिस के हत्थे अभी तक नहीं चढ़ा है. उसका गिरोह स्क्रैप के ठेके पाने के लिए किसी भी तरह के अपराध को अंजाम देने से नहीं चूकता. 

आशंका जताई जा रही है कि रवि काना भी नेपाल या किसी अन्य सीमा के रास्ते विदेश भाग सकता है. या फिर वो पहले ही कहीं सुरक्षित ठिकाने पर पहुंच चुका है. हालांकि अभी उसकी लोकेशन पर कुछ भी कहने से बच रही है. माना जा रहा है कि मधु से पूछताछ के बाद रवि काना के ठिकाने के बारे में भी जानकारी मिल सकती है. 

 

{}{}