trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01828467
Home >>UP Crime

Prayagraj: माफिया अतीक के बेटों अली और उमर की रिमांड लेगी पुलिस, मांगी थी 5 करोड़ की रंगदारी

Prayagraj: माफिया अतीक का बड़ा बेटा उमर इस समय लखनऊ जेल में बंद है.... दूसरे नंबर का छोटा बेटा अली अहमद प्रयागराज की ही नैनी सेंट्रल में बंद है... रंगदारी का यह मामला अप्रैल महीने में माफिया अतीक अहमद के कभी करीबी रहे बिल्डर और हिस्ट्रीशीटर मो. मुस्लिम ने दर्ज कराया है...जेल में बंद अतीक के बेटों का पुलिस बयान लेगी...

Advertisement
Social Media
Stop
Zee News Desk|Updated: Aug 17, 2023, 03:36 PM IST

मो.गुफरान/प्रयागराज: माफिया अतीक अहमद के बेटे अली और उमर की मुश्किलें अब और बढ़ने वाली हैं. पांच करोड़ रुपये रंगदारी मांगने के मामले में पुलिस दोनों के बयान दर्ज करेगी.  प्रयागराज की खुल्दाबाद पुलिस ने बयान दर्ज करने से पहले कोर्ट में अर्जी दी है. पुलिस ने बयान दर्ज करने की अनुमति मांगी गई है. कोर्ट से अनुमति मिलते ही दोनों बेटों को पुलिस रिमांड पर ले लेगी. खुल्दाबाद थाने में उमर और अली समेत अन्य पर  पांच करोड़ की रंगदारी का मुकदमा दर्ज है. माफिया अतीक के कभी करीबी रहे प्रॉपर्टी डीलर मोहम्मद मुस्लिम ने ये मुकदमा दर्ज कराया है. बंधक बनाकर रंगदारी मांगने, मारपीट और धमकी देने का आरोप है.

जेल में बंद है अली और उमर
बता दें कि माफिया अतीक का बड़ा बड़ा उमर इस समय लखनऊ जेल में बंद है. दूसरे नंबर का बेटा अली अहमद प्रयागराज की ही नैनी सेंट्रल में बंद है.  रंगदारी का यह मामला अप्रैल महीने में माफिया अतीक अहमद के कभी करीबी रहे बिल्डर और हिस्ट्रीशीटर मो. मुस्लिम ने खुल्दाबाद थाने में अतीक के बेटे अली व उमर के साथ साथ असाद कालिया, एहतेशाम करीम, अजय व मो. नसरत के खिलाफ दर्ज कराया था.  पुलिस इस मामले को लेकर आगे बढ़ रही है.

करोड़ों की जमीन अपने नाम चाहते थे अली-उमर
खबरों के मुताबिक केस दर्ज कराने वाले मोहम्मद मुस्लिम ने पुलिस को बताया है कि अतीक अहमद और अशरफ एवं उसके गुर्गे धमकी देते हुए रंगदारी मांगते थे. झलवा के देवघाट पर उसकी करीब 15 करोड़ की जमीन है. इस जमीन को अली और उमर के नाम किए जाने के धमकी लगातार दी जाती रही. पांच करोड़ की रंगदारी मांगी गई और फिर उसे अतीक के ऑफिस ले गए और वहां बंधक बनाकर मारा पीटा.  इस मामले में पांच लोगों पर केस दर्ज हुआ था.

कोर्ट से अनुमति मिलने के बाद होंगे बयान दर्ज
कोर्ट से अनुमति मिलते ही पुलिस उमर और अली का जेल में बयान दर्ज करेगी. बयान दर्ज होने के बाद पुलिस मामले में चार्जशीट दाखिल करेगी. चार्जशीट दाखिल होने के बाद माफिया के दोनों बेटों पर  कानूनी शिकंजा कसेगा.

अतीक और अशरफ हत्याकांड के शूटर्स से मिले परिजन
 वहीं माफिया अतीक और अशरफ हत्याकांड के शूटर्स के परिजनों ने मुलाकात जेल में की. प्रतापगढ़ जिला कारागार में दो शूटर्स के परिजनों ने मुलाकात की. मां और भाई प्रतापगढ़ जेल में मिले. जेल प्रशासन के कर्मी भी मुलाकात के दौरान पास में मौजूद रहे.गहन जांच पड़ताल के बाद ही शूटर्स से परिजनों की मुलाकात हो पाई. परिजनों से शूटरों की मुलाकात के बाद बैरक बदल दी गई. सुरक्षा कारणों से मुलाकात के बाद शूटरों की बैरक को बदला गया.

मुरादाबाद में तेज़ रफ़्तार का कहर: स्कॉर्पियो ने बाइक को मारी टक्कर, दो लोगों की दर्दनाक मौत, एक की हालत गंभीर

Watch: आज दो हिस्सों में बंट जाएगा चंद्रयान-3, वीडियो में समझें चांद पर विक्रम की लैंडिंग का क्या है 'फाइनल प्लान'

Read More
{}{}